एक बार कश्मीरी पंडितों के सपोर्ट में आए अनुपम खेर, कहा- 'कोई ताकत हमें अपने घर जाने से नहीं रोक सकती'
एक बार कश्मीरी पंडितों के सपोर्ट में आए अनुपम खेर, कहा- 'कोई ताकत हमें अपने घर जाने से नहीं रोक सकती'
Share:

कश्मीरी पंडितों के दर्द को 'The Kashmir Files' मूवी के कारण से देश-दुनिया के साथ शेयर करने में मेकर्स सफल हो चुके है. मूवी में अनुपम खेर ने पुष्करनाथ पंडित का रोल निभाया है. इस रोल को उन्होंने जीवंत किया. कश्मीरी पंडितों के दर्द को स्क्रीन पर दिखाने में अभिनेता इतने कामयाब इसलिए भी हो गए क्योंकि वो खुद भी कश्मीरी पंडित हैं. कश्मीरी पंडितों के हक की लड़ाई वे कई वर्षों  से लड़ते हुए आ रहे है. 

अनुपम खेर का वीडियो वायरल: एक्टर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. जहां उन्होंने अपने कश्मीरी हिंदू भाई-बहनों के साथ उनका दुख बटाते हुए नज़र आए. इस पुराने वीडियो को साझा करते हुए अनुपम खेर ने कहा है कि 1993 में कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं  के नरसंहार के उपरांत दिल्ली में पीड़ितों की पहली गैदरिंग का आयोजन किया था. जहां एक नामी चेहरा होने की वजह से अनुपम खेर को बुलाया गया था. वहां अभिनता ने कश्मीरी पंडितों के हक में स्पीच दी थी. अनुपम खेर ने बोला है कि उन्हें कश्मीरी पंडितों के हक में बोलते हुए 32 वर्ष हो चुके हैं. 

कश्मीरी पंडितों के हमदर्द बने अनुपम खेर: वीडियो में अपनी स्पीच देते हुए अनुपम खेर पहले तो कश्मीरी भाषा में बात करते हैं. इसके बाद वे हिंदी में बोलते हुए कहते हैं- यहां आज मैं किसी फिल्म अभिनेता या किसी खास व्यक्ति की हैसियत से नहीं हूं. मैं एक भाई, बेटे और भतीजे की हैसियत से खड़ा हूं. उस भाई, बेटे या भतीजे की जिसके घरवालों को मजबूरन वो जगह छोड़ने पड़ी जहां वो बचपन से रहे. इन चेहरों की चमक में, इन चेहरों की छुर्रियों में, इन आंखों के सूनेपन में और इन मुस्कुराहटों की खुशियों में मेरा टैलेंट है.  मैं जो भी हूं इन सब चेहरों का मिश्रण हूं.  ''कभी कभी हैरानी होती है कि ये सब हो कैसे गया. दुख होता है. मेरे दादाजी का एक छोटा सा कमरा था नई सड़क पर,  जब भी मैं वहां छुट्टियों में जाता था सोचता था इस कमरे की जितनी भी किताबें हैं वो मैं दादाजी के बाद अपने साथ लेकर जाऊंगा. उन किताबों का कोई मोल नहीं था. बहुत अफसोस हुआ जब पता चला मेरे दादाजी के बाद मेरे घरवालों को वो छोड़कर एक टूटे फूटे ट्रक में डरे हुए एक शरणार्थी की तरह रहना पड़ा. जब हमारा अपना घर है तो हम तो अपने घर जाएंगे. कोई ताकत हमें अपने घर जाने से नहीं रोक सकती. क्योंकि अगर कोई शांतिप्रिय बिरादरी है तो इस बिरादरी से ज्यादा शांतिप्रिय कोई नहीं हो सकता. ''

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

जल्द ही अपने डांस वीडियो से फैंस का दिल जीतने आ रही है तुलसी कुमार

विल स्मिथ की फोटो शेयर कर बोली कंगना- 'साबित हो गया वो मेरे तरह बिगड़ा हुआ संघी...'

The Kashmir Files देखने के बाद हो गई युवक की मौत, फिल्म को लेकर मित्रों से की थी देर तक चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -