एक बार फिर मौसम बदलने वाला है अपना मिजाज, तेज हवाओं के साथ हो सकती है भारी बारिश

देश के कुछ हिस्सों में लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक 17 अप्रैल तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ भागों में वर्षा होने की आशंका है। ऐसा मध्य पाकिस्तान पर और पश्चिम राजस्थान से सटे तट पर कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से हो रहा है। इसके साथ ही हरियाणा और उसके आसपास के क्षेत्र में भी एक चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति पैदा हो गई है।

जंहा इस बात का पता चला है कि इन प्रणालियों के प्रभाव के अंतर्गत, 15 से 17 अप्रैल के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज, बिजली और आंधी हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ व्यापक वर्षा होने की आशंका है। मिली जानकारी के अनुसार 15 और 16 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में  भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि का भी अनुमान लगाया जा चुका है। जिसके अतिरिक्त 15 से 17 अप्रैल के बीच हिमाचल प्रदेश में भी भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया जा चुका है।

17 अप्रैल तक उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में गरज के साथ हल्की वर्षा और तेज़ हवाएं चलने (30-40 किमी प्रति घंटा) की संभावना है। 15 और 16 अप्रैल को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि का अनुमान लगाया जा चुका है। 16 अप्रैल को धूल भरी आंधी चल सकती है। 15 और 16 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान और 16 और 17 अप्रैल को पूर्वी राजस्थान के ऊपर धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है। मौमस की स्थिति बदलने से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में हीट वेव की स्थिति बनी हुई है।

बिहार के इस इलाके में लगी भयानक आग, लोगों में मचा हड़कंप

बिहार में कोरोना से बदले हाल, कही हो रही संक्रमितों की मौत तो कही बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा

मिस यूनिवर्स रह चुकी लारा दत्ता ने इस फिल्म से किया था अपना करियर शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -