एक बार फिर पृथ्वी पर मंडराया खतरा...NASA ने जताई चिंता
एक बार फिर पृथ्वी पर मंडराया खतरा...NASA ने जताई चिंता
Share:

स्पेस में हर सेकंड कोई ना कोई गतिविधि भी देखने के मिल जाती है. इन गतिविधियों का पृथ्वी पर भी प्रभाव पड़ जाता है. हालांकि, ये प्रभाव उतना कुछ ख़ास नहीं होता. इस कारण से कई के बारे में लोगों को पता भी मालूम नहीं पड़ता हुई. हालांकि, कुछ पृथ्वी के लिए घातक साबित हो सकते हैं. ऐसे में नासा जैसी स्पेस एजेंसीज इनपर निगाह रहती है. यदि  चिंता की कोई बात हो, तो उसे लेकर ये एजेंसीज चेतावनी जारी भी जारी करती है. कई बार नासा ने ऐसी चेतावनियां जारी की है. लेकिन चेतावनी के साथ ही ये एक्शन भी लेती हैं, ताकि पृथ्वी पर कोई बुरा प्रभाव न पड़ सके.

हाल ही में NASA ने एक आधिकारिक चेतावनी भी दी जाती है. जिसमे बोला गया कि पृथ्वी की तरफ स्पेस से एक विशाल उल्कापिंड आ रहा है. ये उल्कापिंड आकार में 90 हाथियों के बराबर है. ये पृथ्वी के काफी नजदीक से गुजरने वाला है. लेकिन यदि पृथ्वी के गुरुत्वाकर्षण ने इसे आकर्षित किया, तो टक्कर भी होने का डर भी बना रहता है. ऐसी स्थिति में अंजाम बुरा होगा. लोग इस चेतावनी के बाद उल्कापिंड के मूवमेंट को लेकर बहुत  जिज्ञासु हो चुके है. सभी को इस बात का इंतजार है कि किसी तरह ये उल्कापिंड पृथ्वी के नजदीक से गुजर सकता झाई.

पहली बार आया नजर: NASA को इतना बड़ा उल्कापिंड पहली बार दिखाई दिया है. जिसका नाम 2023 FM रखा गया है. अगर बात इसकी स्पीड के बारें में की जाए तो ये बेहद तेजी से पृथ्वी की और बढ़ता चला जा रहा है. इसकी स्पीड करीब 15.8km/s है. अगर ये इसी रफ़्तार से आने वाला है, तो 6 अप्रैल को पृथ्वी के नजदीक पहुंच सकता है इस विशाल चट्टान का साइज 120 से 270 मीटर के बीच कहा जा रहा है. यानी अगर इसे दूसरी चीजों से कम्पेयर करें, तो इसका साइज करीब 90 हाथियों के बराबर होगा.

ये कैसा टैक्स है... 8 हजार की कमाई पर युवक को मिला 12 करोड़ का टैक्स!

'जज को सजा देने से पहले सोचना था..', मानहानि केस दाखिल होने के 4 साल बाद राहुल गांधी को मिला नया तर्क

मछली खाना महिला को पड़ गया भारी हो गई भगवान को प्यारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -