किसके बयान पर ‘फंसे’ खान सर? मामले पर छात्रों के हीरो ने दिया बयान
किसके बयान पर ‘फंसे’ खान सर? मामले पर छात्रों के हीरो ने दिया बयान
Share:

पटना: रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से गैर तकनीकी श्रेणियों RRB NTPC के लिए परीक्षाओं में कथित विसंगतियों के विरोध में यूपी से लेकर बिहार के कई शहरों में प्रदर्शन का दौर जारी है। गया जिले में एक ट्रेन में आग लगा दी गई तथा कुछ अन्य स्टेशनों पर भी प्रदर्शन किए गए। लोगों ने गया जंक्शन पर हमला बोल दिया, नारेबाजी की तथा भभुआ-पटना इंटर सिटी एक्सप्रेस में आग लगा दी। चौथे दिन कहीं प्रदर्शन भव्य रूप ना ले, इसे देखते हुए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। इस मामले में बुधवार देर शाम पटना के रिपोर्टर नगर थाने में कोचिंग संचालक तथा यूट्यबर फेजल खान उर्फ खान सर सहित कुछ कोचिंग संचालकों के विरुद्ध शिकायत दर्ज की है। शिकायत दर्ज होने के पश्चात् सोशल मीडिया से लेकर सर्च ईंजन गूगल पर खान सर के बारे में बहुत सर्च किया जा रहा है। 

खान सर ने क्या कहा?
इस पूरी घटना में खान सर ने कहा कि RRB ने जो NTPC CBT-1 की परीक्षा ली, उसमें बोर्ड ने ग्रेजुएशन तथा इंटरमीडिएट दोनों के विद्यार्थियों को एक साथ बैठाया. दोनों के ही विद्यार्थियों को सिंगल प्रश्न पत्र दे दिया. जबकि कट ऑफ अलग-अलग रखा. ग्रेजुएशन वालों का कट ऑफ अलग था, जबकि इंटरमीडिएट वाले विद्यार्थियों का अलग. ऐसे में निश्चित तौर पर ग्रेजुएशन वाले भारी पड़ेंगे. दोनों को एक साथ मिलाकर रिजल्ट देने में गड़बड़ी हुई है. इंटरमीडिएट वालों को 20 गुना पर परिणाम देने को कहा गया था. मगर 10 गुना पर ही परिणाम मिला. 

इसके साथ ही खान सर ने कहा कि सबसे बड़ी दिक्कत यह आई कि 24 जनवरी को जब राजेंद्र नगर टर्मिनल पर 500 के लगभग NTPC के विद्यार्थी हंगामा कर रहे थे, तभी RRB ने ग्रुप डी वालों के लिए तीन बजे आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया. NTPC के विद्यार्थी सोच रहे थे कि कुछ अच्छी सूचना प्राप्त होगी. मगर RRB की नोटिफिकेशन ने आग में घी डालने का काम किया. बोर्ड का नोटिफिकेशन ग्रुप डी वालों के लिए था. नोटिफिकेशन में कहा गया था कि ग्रुप-डी के उम्मीदवारों का अब मेंस एग्जाम लिया जाएगा.

किसके कहने पर 'फंसे' खान सर?
प्रदर्शन के मामले में पटना के पत्रकार नगर थाने में कोचिंग संचालक खान सर सहित प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराने वाले 6 अध्यापकों पर बुधवार को शिकायत दर्ज की गई. भड़काऊ भाषण एवं विद्यार्थियों को उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है. बताया जा रहा है कुछ विद्यार्थियों का बयान लिया गया था इसके पश्चात् खान सर सहित 6 अध्यापकों पर मुकदमा दर्ज हुआ है.  

गणतंत्र दिवस पर दर्दनाक हादसा! ध्वज दंड निकालते समय बच्चियों को लगा करंट, हुई मौत

यूपी-बिहार में ट्रेनें जलाने के पीछे कांग्रेस के संगठन NSUI का हाथ ! रेलवे की रिपोर्ट में दावा

टाटा एयर इंडिया का अधिग्रहण करने के लिए तैयार, चंद्रशेखरन आज दिल्ली का दौरा करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -