विनायक चतुर्थी पर, COVID-19 दिशानिर्देशों के मद्देनजर सार्वजनिक समारोह की अनुमति नहीं
विनायक चतुर्थी पर, COVID-19 दिशानिर्देशों के मद्देनजर सार्वजनिक समारोह की अनुमति नहीं
Share:

आंध्र प्रदेश भाजपा कैडर ने मंडलों में गणेश चतुर्थी समारोह की अनुमति की मांग को लेकर राज्य भर में कई विरोध प्रदर्शन किए। और मंडलों में गणेश चतुर्थी समारोह की अनुमति मांगी है। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, मछलीपट्टनम, गुंटूर, ओंगोल और कडप्पा में कलेक्ट्रेट और सब-कलेक्टर को घेरने के प्रयास किए गए। विशाखापत्तनम में बीजेपी नेताओं ने सिर पर गणेश जी की मूर्ति लेकर कलेक्ट्रेट पर धावा बोल दिया. आंदोलनकारियों ने मांग की कि कोविड नियमों का पालन करते हुए मंडलों में पूजा की अनुमति दी जाए।

इस बीच, राज्य के बंदोबस्ती मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास ने भाजपा नेताओं से धार्मिक राजनीति से दूर रहने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि विनायक चतुर्थी समारोह पर निर्णय केंद्र के निर्देश के साथ लिया गया था। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी बिना किसी जाति भेद के राज्य में शासन कर रहे हैं। मंत्री वेल्लमपल्ली ने कहा, “हमने केंद्र द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के आधार पर गणेश उत्सव का फैसला किया है, केंद्र सरकार ने खुद कोविड दिशानिर्देश दिए हैं।”

कोविड-19 महामारी के कारण, विनायक चतुर्थी पर लगातार दूसरे वर्ष, कोविड-19 दिशानिर्देशों के मद्देनजर किसी भी सार्वजनिक समारोह की अनुमति नहीं दी जाएगी। मूर्तियों को निजी स्थानों पर खड़ा किया जा सकता है और त्योहार पूरी तरह से एक निजी मामला होना चाहिए न कि सार्वजनिक। उन्होंने कहा कि विसर्जन जुलूस या लाउडस्पीकर या किसी भी प्रकार के सार्वजनिक मनोरंजन की अनुमति नहीं होगी।

ऐतिहासिक जीत: 50 साल बाद Kennington Oval में भारत ने जीता चौथा टेस्ट मैच

कंटीले तारों के बीच से भारत में दाखिल हो रहा था पाकिस्तानी युवक, BSF ने दबोचा

भारत के सकल घरेलू उत्पाद में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -