गुरूवार के दिन महिलाओं को ये काम बिलकुल भी नहीं करना चाहिए
गुरूवार के दिन महिलाओं को ये काम बिलकुल भी नहीं करना चाहिए
Share:

हर दिन का अपना अलग महत्व होता है, वैसे ही अगर गुरूवार कि बात करें, तो यह भी कुछ खास है। इस दिन अगर किसी प्रकार की कोई गलती अंजाने में भी हो जाती है, तो इससे मानव जीवन जरूर प्रभावित होता है। आज हम आपसे कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आमतौर पर इंसान अंजाने में कर बैठता है और फिर बाद में उसे ही पछताना पड़ता है। इसलिए इस जानकारी को जानने के बाद आप दोबारा से इन गलतियों का न करें और आने वाली कई मुसीबतों से बचें। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में....

शास्त्रों की माने तो गुरूवार को महिलाओ को अपने बाल नहीं धोने चाहिए, क्योकि बृहस्पति संतान का कारक होता है, वह अकेले ही संतान और पति दोनो के जीवन को हानि पहुंचा सकता है। गुरुवार को नाखून काटना और पुरुषों के लिए दाढ़ी बनाने को निषेध माना गया है। यह भी एक कार्य है, जो गृह को कमजोर बना देता है।

गुरूवार का दिन बृहस्पति देव का होता है और इस दिन मां लक्ष्मी की भी पूजा की जाती है। इसलिए इस दिन धन के मसले को लेकर थोडा सोच और समझ कर चलना चाहिए।

एक कारण यह भी माना जाता है कि हर कार्य करने के लिए धार्मिक लिहाज से एक दिन निश्चित है, इसलिए शुभ और अशुभ भी काफी देखा जाता है। गुरूवार के दिन सुबह जल्दी उठ जाना चाहिए, देर तक नहीं सोना चाहिए। सूर्याेदय से पहले स्नान कर लेना चाहिए। ऐसा करने से धन की हानि नही होती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती है।

 

गृह के अनुसार करें पढ़ाई, हर विषय लगने लगेगा आसान

सुरक्षा के अभाव में लालू परिवार को जीतन राम मांझी का साथ

गुरूवार के दिन किये गए इस काम से भगवान विष्णु होते हैं प्रसन्न

घर में ये बदलाव गरीबी को करता है दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -