बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर पीएम मोदी ने जताया फ्रंटलाइन वर्कर का आभार, बोले- भारत को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है...
बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर पीएम मोदी ने जताया फ्रंटलाइन वर्कर का आभार, बोले- भारत को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है...
Share:

बीते कुछ समय से कोरोना ने पुरे देश में हाहाकार मचा रखा है वही इस बीच आज पूरा देश बुद्ध पूर्णिमा का पर्व मना रहा है, इस अवसर पर वेसाक वैश्विक समारोह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मचारियों, चिकित्सकों, नर्सों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इन फ्रंटलाइन वर्कर को धन्यवाद करता हूं जिन्होंने इस जानलेवा महामारी के चलते निस्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा करने के लिए अपनी जान खतरे में डालते रहें।

उन्होंने आगे कहा कि अब हमें महामारी की बेहतर समझ है जो इससे लड़ने की हमारी योजना को मजबूत करती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हमारे पास वैक्सीन है जो जान बचाने और महामारी को हराने के लिए अहम है। भारत को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है जिन्होंने #COVID19 वैक्सीन पर काम किया है। वर्चुअल संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कोरोना वर्षों में मानवता पर आया सबसे बड़ा खतरा है। उन्होंने आज कहा कि कोरोना के पश्चात् दुनिया पहले जैसी नहीं रहेगी और वर्तमान में हो रही वाली घटनाओं को बाद में याद किया जाएगा। 

बुद्ध पूर्णिमा पर “वर्चुअल वेसाक ग्लोबल सेलिब्रेशन” के मौके पर मुख्य भाषण देते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया ने एक सदी में इस प्रकार की महामारी नहीं देखी है। उन्होंने उन लोगों के प्रति भी संवेदना जाहिर की, जो महामारी में अपने प्रियजनों को खो चुके हैं। वहीं संबोधन के आखिर में उन्होंने एक बार फिर कहा, मैं एक बार फिर अपने फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मचारियों, डॉक्टरों, नर्सों को सलाम करता हूं, जो निस्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। मैं उन सभी के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं”

भारत सरकार के खिलाफ WhatsApp का मुकदमा, कहा- नए IT नियमों से प्रभावित होगी प्राइवेसी

ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ ड्यूटी पर पहुंचा बैंककर्मी, कहा- अधिकारी छुट्टी नहीं देते

'2 साल में मर जाएंगे कोरोना वैक्सीन लेने वाले लोग..', नोबेल प्राइज विनर के नाम से दावा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -