किम जोंग उन की बहन ने राष्ट्रपति को कहा पागल, जाने क्या है मामला
किम जोंग उन की बहन ने राष्ट्रपति को कहा पागल, जाने क्या है मामला
Share:

नॉर्थ कोरिया के ताकतवर नेता किम जोंग उन की शह पर उनकी बहन किम यो जोंग साउथ कोरिया के खिलाफ कुछ भी करने और बोलने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। वो साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-उन को कुछ भी कह देती हैं और किसी भी तरह का एक्शन ले सकती हैं।अब किम की बहन किम यो जोंग ने साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन को पागल कह दिया है। यो जोंग का ये बयान उस समय आया है जब दोनों देशों के बीच तनातनी काफी बढ़ी हुई है। सीमाओं पर सैनिक तैनात कर दिए गए हैं और अंतरराष्ट्रीय समुदाय इन दोनों देशों के आमने-सामने आने से परेशान है.

दुनिया भर में कोरोना से साढ़े चार लाख से अधिक लोगों की मौत, लगभग 90 लाख संक्रमित

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तानाशाह किम जोंग उन अपनी बहन किम यो जोंग को अपना उत्तराधिकारी बनाना चाहते हैं, इस वजह से उनकी बहन अपने कट्टर दुश्मन देश साउथ कोरिया के राष्ट्रपति के खिलाफ शब्दों के बाण छोड़ती रहती है। वो धमकी भी देती हैं और अपनी धमक बनाए रखने के लिए एक्शन भी करवाती हैं।

कोरोना को लेकर फिर चीन पर बरसे डोनाल्ड ट्रम्प, बीमारी को दिया नया नाम- 'कुंग फ्लू'

अगर आपको नही पता तो बता दे कि किम के बच्चे अभी छोटे हैं वो सत्ता नहीं संभाल सकते हैं, ऐसे में अब किम अपनी बहन को ही तमाम तरह के अधिकार देकर उनको विकल्प के तौर पर प्रोजेक्ट कर रहे हैं। बीते अप्रैल माह में जब किम कई दिनों के लिए अचानक से गायब हो गए थे तो उनकी बहन ही सारी चीजों को देख रही थीं वो ही सरकारी और निजी कार्यक्रमों में हिस्सा ले रही थी और बयान भी जारी कर रही थीं। वही, बीते दो साल से किम जोंग अपनी बहन किम यो को तमाम अंतरराष्ट्रीय बैठकों में भी अपने साथ लेकर जा चुके हैं। वो राष्ट्रपति ट्रंप से मिलने के लिए गए थे तो भी बहन उनके साथ मीटिंग में खड़ी थीं। इससे पहले साल 2018 में जब साउथ कोरिया में शीतकालीन ओलंपिक गेम्स हुए थे तो किम की बहन ही वहां गई थीं, उस समय ऐसा माना जा रहा था कि अब दोनों देशों के बीच तनाव पूरी तरह से खत्म हो जाएगा मगर वो कुछ समय तक ही रहा.

World Music Day पर इन ऐप्स और डिवाइसेज से करिये सेलिब्रेट

उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच फिर गहराया तनाव, दोनों देशों के बीच शुरू हुई अनोखी जंग

'दुष्ट है चीन' ! यूरोपीय देश तय करें वे बीजिंग के साथ या वाशिंगटन के ? - माइक पोम्पियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -