नए वर्ष के पहले दिन ही मनोरंजन जगत को लगा बड़ा झटका, इस एक्ट्रेस ने दुनिया को कहा अलविदा

हॉलीवुड मूवी इंडस्ट्री की दिग्गज मूवी अभिनेत्री बेट्टी व्हाइट (Betty White) का 99 साल की उम्र में देहांत हो गया है. वो एक कॉमेडियन के तौर पर भी पहचानी जाती थी. उनका देहांत 100 वर्ष की उम्र पूरा होने के ठीक कुछ दिन पूर्व हो चुका है. इस स्टार अभीनेत्री को हॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में गिना जाता है जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से अपनी पहचान बनाई और सिनेमा को नया रंग रूप दिया गया है. आज की अभिनेत्रियों के लिए वो एक प्रेरणा की तरह हैं. उनके देहांत की खबर से हॉलीवुड इंडस्ट्री शोक में डूब चुकी है.

इस एक्ट्रेस का जन्म 17 जनवरी 1922 में हुआ था. अब जन्मदिन के ठीक 18 दिन पहले बेट्टी व्हाइट का देहांत हो चुका है. 17 जनवरी को बेट्टी की उम्र 100 वर्ष हो जाती. बेट्टी में सिनेमा का पूरा का पूरा एक दौर देख चुकी है. TMZ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे अभिनेत्री का अपने घर पर ही देहांत हो चुका है. सिनेमा से जुड़े लोगों के लिए बेट्टी हॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्री में से एक थीं. बेट्टी ने 80 के दशक में टेलीविजन शो में अपने अभिनय से सभी को प्रभावित कर दिया है.

कई बड़े अवॉर्ड्स से हो चुकी हैं सम्मानित: वर्ष 2012 में एक्ट्रेस बेट्टी व्हाइट को प्राइम टाइम एमी अवॉर्ड्स, अमेरिकन कॉमेडी अवॉर्ड्स, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड्स और एक ग्रेमी अवॉर्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है. उन्हें उनके शानदार करियर और हॉलीवुड सिनेमा में दिए उनके योगदान के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी नवाज़ा जा चुका है. बेट्टी उस वक़्त में दर्शकों हंसाती थी जब दुनिया युद्ध में झोंकी जा रही है. बेट्टी का योगदान इसलिए भी अभूतपूर्व कहा जाता है क्योंकि एक अभिनेत्री का एक बेहतर कॉमेडियन होना वो भी उस वक़्त जब सिनेमा फलफूल रहा था ये बहुत बड़ी बात है.

Doja Cat ने सोशल मीडिया पर शेयर किये वीडियो, फैंस ने लगाई कमैंट्स की झड़ी

ब्लैक एंड वाइट ड्रेस में माइली साइरस ने शेयर की अपनी तस्वीर

ठंड से बचने के लिए बेला हदीद ने लगाई ऊनी कैप, एक्ट्रेस का लुक देख फैंस हुए दीवाने

Most Popular

- Sponsored Advert -