परदेस के 25 वर्ष पूरे होने पर सुभाष घई ने बताया किस तरह चुने गए थे किरदार
परदेस के 25 वर्ष पूरे होने पर सुभाष घई ने बताया किस तरह चुने गए थे किरदार
Share:

मूवीज तो हजारों बनती हैं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ फिल्म्स जैसे जादू करने का काम कर जाती है, जिनका करिश्मा साल दर साल बीत जाने के उपरांत भी ज्यों का त्यों बना रहता है। जाने-माने निर्देशक सुभाष घई की वर्ष 1997 में बनी मूवी परदेस आज एक या दो नहीं, बल्कि 25 साल पूरे कर चुकी है। इस मूवी में दिग्गज एक्टर शाहरुख खान ने अर्जुन सागर का किरदार निभाया, जहां वे पर्दे पर उस साल की खूबसूरत नई अदाकारा महिमा चौधरी के साथ रोमांस करते हुए दिखाई देने वाले है। इनके अलावा, एक और नए कलाकार अपूर्व अग्निहोत्री ने राजीव का महत्वपूर्ण रोल भी प्ले किया था। परदेस सबसे यादगार मूवीज में से एक है, जिनमें अमरीश पुरी, आलोक नाथ, दीना पाठक, हिमानी शिवपुरी और आदित्य नारायण जैसे बेहतरीन सपोर्टिंग कलाकारों ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं भी अदा की थी।

सुभाष घई ने शेयर की यादें: परदेस, राम लखन, हीरो, कर्ज़, ताल, अपना सपना मनी मनी, कर्मा और ओम शांति ओम जैसी खूबसूरत मूवीज देने वाले सुभाष घई के निर्देशन में बनी मूवी परदेस के चर्चे देश के अपने सोशल माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू पर हो रहे हैं। इसके लिए मूवी के मशहूर निर्देशक सुभाष घई ने अपने कू हैंडल के माध्यम से एक बहुत ही खूबसूरत इंटरव्यू भी शेयर किया है, जिसमें उन्हें अपने किरदारों के चयन का सारा निचोड़ पेश कर दिया है। वे पोस्ट के माध्यम से कहते हैं: 8 अगस्त 1997 को रिलीज़ हुई मेरी फिल्म #PARDES में मेरे सितारों को कास्ट करने के अपने वास्तविक अनुभव को आपके साथ साझा कर रहा हूं फिल्म की सिल्वर जुबली का जश्न मना रहे हैं, क्योंकि यह अपने 25वें वर्ष में अभी भी युवाओं और परिवारों के लिए सबसे पसंदीदा फिल्म में से एक है। 

 

इस बारें में सुभाष घई कहते हैं कि “एक राइटर और डायरेक्टर होने के नाते मेरा सबसे पहला फोकस कैरेक्टराइज़ेशन पर ही बना हुआ है। ये कैरेक्टर्स ही स्टोरी को खूबसूरती से दिखा पाते है। अच्छी कहानी लिखना बहुत मुश्किल है। उससे भी मुश्किल है स्क्रीनप्ले लिखना। और उससे भी अधिक मुश्किल है किरदारों को कलर देना। मुझे खुशी है कि आज भी फिल्म को उसी शिद्दत के साथ पसंद किया जाता है।”

इंजेक्शन के कारण अचानक इतनी बड़ी हो गई थी ये एक्ट्रेस, देखकर हर कोई रह गया था हक्का-बक्का

'रणबीर अब भी वैसे ही हैं जैसे शादी के पहले थे', पति को लेकर आलिया ने खोले बड़े राज

‘हमारी फिल्म का बॉयकॉट करो’, अनुराग और तापसी ने की लोगों से अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -