यूजर्स की शिकायत पर Whatsapp ने लिया बड़ा एक्शन, बैन किए 30 लाख से ज्यादा अकाउंट
यूजर्स की शिकायत पर Whatsapp ने लिया बड़ा एक्शन, बैन किए 30 लाख से ज्यादा अकाउंट
Share:

WhatsApp कंपनी ने मंगलवार को जारी अपनी रिपोर्ट में बताया कि 16 जून से 31 जुलाई के मध्य व्हाट्सएप्प द्वारा 30 लाख से अधिक इंडियन अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सस्पेंड किए गए अकाउंट की वास्तविक संख्या 30, 27,000 है। उस के चलते मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को 594 शिकायतें प्राप्त हुई। दरअसल फॉरवार्ड मैसेज के ऐप का गलत इरादे से उपयोग आदि समेत तमाम शिकायतों पर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है।

वही व्हाट्सएप ने अपनी नए रिपोर्ट में बताया कि 16 जून से 31 जुलाई के चलते कंपनी को 137 अकाउंट सपोर्ट, 316 बैन अपील, 45 अन्य सपोर्ट, 64 प्रोडक्ट सपोर्ट तथा 32 सेफ्टी को लेकर 594 उपयोगकर्ता रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इस अवधि के चलते 74 अकाउंट पर कार्रवाई की गई। यहां कार्रवाई का अर्थ या तो अकाउंट पर रोक लगाना तथा किसी खाते को पुनर्स्थापित करना है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि एक इंडियन अकाउंट की पहचान +91 फोन नंबर के माध्यम से की जाती है। इससे पूर्व WhatsApp ने बताया है कि 95 प्रतिशत से अधिक बैन ऑटोमेटेड या बल्क मैसेजिंग (स्पैम) के गलत उपयोग करने के कारण हैं। व्हाट्सएप द्वारा अपने प्लेटफॉर्म पर दुरुपयोग को रोकने के लिए ग्लोबल एवरेज अकाउंट की संख्या प्रति महीने तकरीबन 8 मिलियन अकाउंट हैं। व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने बताया, ‘भारत में सोशल मीडिया बिचौलियों को आईटी नियम 2021 के मुताबिक अपनी अनुपालन रिपोर्ट प्रकाशित करनी चाहिए।' 

विप्रो ने इन पदों के लिए निकाली बंपर भर्तियां

सुपरटेक एमेराल्ड केस: नोएडा में तोड़े जाएंगे दो 40 मंजिला टॉवर्स, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

जानिए सैमसंग स्मार्टफोन्स पर जियो ईसिम को कैसे कर सकते है एक्टिवेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -