+

गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर CM कमलनाथ ने गुरूद्वारे में टेका माथा

Nov 12 2019 05:12 PM
गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर CM कमलनाथ ने गुरूद्वारे में टेका माथा

भोपाल: मध्य प्रदेश के CM कमलनाथ ने मंगलवार को गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर हमीदिया रोड पर मौजूद नानकसर गुरुद्वारा पहुंचे और उन्होंने वहां मत्था टेका। उन्होंने देश-प्रदेश की समृद्धि एवं सर्वधर्म समभाव की कामना की। इस अवसर पर CM कमलनाथ का हमीदिया रोड गुरुद्वारा के मुख्य ग्रंथी ज्ञानी गुरुदेव सिंह ने शॉल भेंट कर उनका अभिवादन किया।

इस मौके पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख सरदार परमवीर सिंह वजीर ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया। गुरुद्वारा कमेटी के सचिव अमरीक सिंह ने अपने संबोधन में CM कमलनाथ द्वारा गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व का जश्न मनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा है कि, "मध्यप्रदेश के इतिहास में पहली दफा हुआ है जब गुरुनानक देव जी के प्रकटोत्सव पर राज्य के सभी शासकीय भवनों में रोशनी की जा रही है, जबलपुर में गुरुनानक देव की स्मृति में 20 करोड़ रुपये के खर्च से संग्रहालय एवं शोध संस्थान की स्थापना की जा रही है।"

जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा एवं मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा को भी हमीदिया गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया और स्मृति चिन्ह दिया गया। इस अवसर पर बड़े पैमाने पर सिख समाज एवं अन्य समाजों के नागरिक मौजूद थे।

प्याज की कीमत में आया फिर उछाल, MMTC की निविदाएं जारी

व्यापार मेले का उद्घाटन करेंगे नितिन गडकरी, मुख्य विषय होगा ‘कारोबार सुगमता’

जगुआर-लैंड रोवर में अपनी हिस्सेदारी बेचना चाह रहा है टाटा समूह, BMW और जिली से शुरू की बातचीत