चीन को ‘लाल आंख’ दिखाए मोदी सरकार, तवांग झड़प पर CM बघेल की सलाह
चीन को ‘लाल आंख’ दिखाए मोदी सरकार, तवांग झड़प पर CM बघेल की सलाह
Share:

तवांग: अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प को लेकर विपक्ष की ओर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर लगातार हमला किया जा रहा है। अब इसी को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सरकार को अपने निशाने पर लिया है। जी दरअसल तवांग झड़प पर बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, 'चीन लगातार हमारी सीमाओं पर अतिक्रमण कर रहा है। कांग्रेस पार्टी और हमारे नेता राहुल गांधी लगातार इस मुद्दे को उठा रहे हैं। पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे अगर विपक्षी नेताओं की बैठक कर रहे हैं तो यह बेहद गंभीर मामला है। '

शिंदे सरकार का बड़ा फैसला, जुटाई जाएगी अंतरजातीय-अंतरधार्मिक जोड़ों की जानकारी

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने आज यानी बुधवार को तवांग झड़प तथा कुछ अन्य मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों में आगे की साझा रणनीति तय करने के लिए चर्चा के वास्ते बैठक की। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संसद भवन स्थित कक्ष में हुई इस बैठक में खरगे के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, डीएमके नेता टीआर बालू, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी और कुछ अन्य दलों के नेता शामिल हुए। आपको बता दें कि इस मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि चीन के साथ सीमा पर तनाव और जनता से जुड़े कुछ अन्य मुद्दों पर साझा रणनीति को लेकर चर्चा की गई।

वहीं सूत्रों के अनुसार, कुछ विपक्षी दलों ने भारत-चीन तनाव और चीन से आयात बढ़ने जैसे कुछ मुद्दों को प्रमुखता से उठाने और सरकार से जवाब मांगने की पैरवी की। जी हाँ, इसी के साथ कांग्रेस के लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी ने चीन से आयात बढ़ने और सीमा के निकट चीन द्वारा बुनियादी ढांचे के निर्माण को लेकर निचले सदन में चर्चा की मांग को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने आज यानी बुधवार को कहा कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों की झड़प में सरकार ने ‘छोटा बयान’ दिया और उसके साथ कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया जो लोकतांत्रिक बात नहीं है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि इस मामले पर संसद में चर्चा होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री शिवराज ने मंच से की अधिकारीयों की छुट्टी

अब यूथ कांग्रेस चलाएगी ये अभियान, राष्ट्रीय सचिव बोलीं- 'जिन्हें टिकट नहीं...'

मलाइका अरोड़ा से तुलना पर भड़कीं नोरा, कहा- 'मेरी एक अलग पहचान है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -