रक्षा संबंधी संसदीय स्थायी समिति ने सिकंदराबाद छावनी बोर्ड का किया दौरा
रक्षा संबंधी संसदीय स्थायी समिति ने सिकंदराबाद छावनी बोर्ड का किया दौरा
Share:

सिकंदराबाद: रक्षा संबंधी संसदीय स्थायी समिति के 27 सदस्यों ने गुरुवार को एससीबी का दौरा किया. फेडरेशन ऑफ नॉर्दर्न ईस्टर्न कॉलोनीज सिकंदराबाद (एफएनईसीएस) और बोर्ड के पूर्व वार्ड सदस्यों ने समिति के सदस्यों से मुलाकात की और 21 सड़कों को फिर से खोलने और कई अन्य लंबित मुद्दों पर लिखित प्रतिनिधित्व प्रस्तुत किया। समिति के साथ बातचीत के दौरान, एफएनईसीएस के सदस्यों ने बताया कि किस तरह उत्तर-पूर्व सिकंदराबाद से शहर के बाकी हिस्सों तक केवल छावनी सड़कों के माध्यम से कनेक्टिविटी थी और सड़कों के 'अवैध' और 'मनमाने ढंग से' बंद होने के कारण, निवासियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। स्थानीय सैन्य अधिकारियों (एलएमए) के कारण होने वाली समस्याएं।

महासंघ ने समिति का ध्यान इस तथ्य की ओर भी दिलाया कि 2018 में ही रक्षा मंत्रालय ने बंद सड़कों को फिर से खोलने का फैसला किया था क्योंकि वे छावनी अधिनियम, 2006 की धारा 258 के प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए बंद थे। इसके प्रतिनिधियों ने बताया सदस्यों को बताया कि सेना मुख्यालय ने मई 2018 में एक आदेश जारी कर सभी कमांडरों को एलएमए द्वारा बंद की गई सड़कों को फिर से खोलने का निर्देश दिया था। हालांकि सिकंदराबाद में आदेश के बावजूद सड़कें बंद हैं।

उन्होंने सड़कों को चौड़ा करने और यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि इस उद्देश्य के लिए भूमि उपलब्ध कराई जाए, ”FNECS के सचिव, सीएस चंद्रशेखर ने कहा। एससीबी के पूर्व सदस्य महेश्वर रेड्डी ने कहा कि “हमने संसदीय स्थायी समिति को एक लिखित प्रतिनिधित्व प्रस्तुत किया है, जिसमें बुनियादी ढांचे के काम शुरू करने, नए भवन उप-नियमों के कार्यान्वयन के लिए एससीबी को 650 करोड़ रुपये तक के लंबित सेवा शुल्क के तत्काल भुगतान की मांग की गई है। स्थायी समिति के अध्यक्ष जुएल ओराम ने हमें आश्वासन दिया कि समिति प्रतिनिधिमंडल द्वारा उठाए गए मुद्दों पर गौर करेगी और उन्हें हल करने का प्रयास करेगी।

1 लाख सक्रीय कोरोना मरीजों वाला देश का अकेला राज्य केरल, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने जताई चिंता

भारत ने नेपाल को तोहफे में दिया मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट, कोरोना महामारी में मिलेगी मदद

आगरा में जहरीली शराब कांड के बाद नौ पुलिसकर्मी को किया गया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -