पाकिस्तानियों ने नूपुर शर्मा के बारे में फैलाई फेक न्यूज, रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा
पाकिस्तानियों ने नूपुर शर्मा के बारे में फैलाई फेक न्यूज, रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा
Share:

पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा इस समय विवादों में हैं। जी दरअसल अब हाल ही में एक बड़ी जानकारी सामने आई है। मिली जानकारी के तहत उनकी पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी को लेकर कई गलत सूचनाओं के साथ भारत के खिलाफ अभियान चलाए गए। जी हाँ और इस मामले में अब डिजिटल फोरेंसिक रिसर्च एंड एनालिटिक्स सेंटर की रिपोर्ट से नया खुलासा हुआ है। जी दरअसल हाल ही में यह पता चला है कि भारत-विरोधी इन अभियानों का एक प्रमुख स्रोत पाकिस्तान से है। केवल यही नहीं बल्कि रिपोर्ट में इस सिलसिले में खास हैंडल और ट्विटर हैशटैग की पहचान की गई है।

आपको पता हो लाइव टेलीविजन डिबेट के दौरान पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी ने अंतरराष्ट्रीय विवाद को जन्म दे दिया, क्योंकि कई मुस्लिम देशों ने भारत के साथ इस मुद्दे को उठाया। वहीं इन देशों में भारतीय प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करने की भी अपील की गई। इसी के साथ भाजपा ने जहां नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया, वहीं केंद्र ने कहा कि नूपुर शर्मा की टिप्पणी सरकार के रुख को नहीं दर्शाती है। अब सामने आने वाली रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस दौरान फेक स्क्रीनशॉट शेयर करके फर्जी खबरों फैलाया।

जी हाँ और सबसे वायरल में से एक यह दावा था कि इंग्लिश क्रिकेटर मोईन मुनीर अली ने इंडियन प्रीमियर लीग के बहिष्कार की अपील की है। इसी के साथ ही उन्होंने नुपुर शर्मा से माफी की मांग की है। आपको बता दें कि यह दावा झूठा था। इसके अलावा यह भी दावा किया गया कि ओमान के ग्रैंड मुफ्ती शेख अहमद बिन हमद अल-खलील ने भारतीय उत्पादों के बहिष्कार की घोषणा की है, जबकि उन्होंने नूपुर शर्मा की टिप्पणी की आलोचना की, लेकिन यह दावा करना भ्रामक है कि उन्होंने बॉयकॉट इंडिया ट्रेंड की शुरुआत की।

आपको बता दें कि विवाद के दौरान ट्विटर पर ट्रेंडिंग हैशटैग के साथ बातचीत करने वालों के प्रोफाइल की जांच की गई। ऐसे में यह पाया गया कि 7,000 से अधिक खाते पाकिस्तान से थे और करीब 3,000 यूजर्स सऊदी अरब से थे। वहीं 2,500 भारत से थे, 1,400 मिस्र से थे और 1,000 से अधिक अमेरिका और कुवैत से थे।

पत्थर फेंकने वाले शांतिप्रिय का साथ खड़ा जमीयत उलेमा-ए-हिंद, किया बड़ा एलान

प्रयागराज हिंसा: मुख्य आरोपी जावेद के घर पर चला बुलडोजर, तोड़ा गया मेन गेट

पैगंबर विवाद: नुपुर शर्मा पर दबाव बना रही महाराष्ट्र पुलिस!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -