न्यू ईयर पर योगी सरकार ने 27 IPS अफसरों को दिया प्रमोशन का तोहफा, 8 का ट्रांसफर
न्यू ईयर पर योगी सरकार ने 27 IPS अफसरों को दिया प्रमोशन का तोहफा, 8 का ट्रांसफर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में प्रस्तावित चुनाव से पहले शुक्रवार देर रात आठ वरिष्ठ IPS अफसरों के ट्रांसफर कर दिए हैं. राज्य सरकार के आदेश के अनुसार, अपर पुलिस महानिदेशक (ADF) साइबर क्राइम के पद पर तैनात रामकुमार अब ADG वाराणसी जोन की जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं ADG वाराणसी जोन बृजभूषण को लखनऊ जोन का ADG नियुक्त किया गया है. जबकि ADG बरेली जोन अविनाश चंद्र को अब DG फायर सर्विस लखनऊ के पद पर नियुक्त किया गया है.

इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक के पद पर प्रमोट हुए ADG लखनऊ जोन एसएन साबत को पुलिस महानिदेशक पावर कारपोरेशन के पद पर भेजा गया है. जबकि अभी तक पोस्टिंग की प्रतीक्षा कर रहे ADG सुभाष चंद्र, अब साइबर क्राइम के ADG होंगे. वहीं ADG कार्मिक राजकुमार को ADG बरेली जोन के पद पर नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक अग्निशमन सेवा आनंद कुमार अब कारागार प्रशासन और सुधार विभाग के पुलिस महानिदेशक बनाए गए हैं. वहीं ADGP पीएसी अजय आनंद को भी एडीजी कार्मिकों की कमान सौंपी गई है.

वहीं राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने न्यू ईयर में 27 IPS अफसरों को पदोन्नत भी किया है. इसके साथ ही 10 IPS अफसरों को सेलेक्शन ग्रेड दिया गया है. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी ने प्रमोशन के आदेश भी दे दिए हैं. राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने जानकारी दी है कि ADG बरेली जोन अविनाश चंद्र को DG के पद पर प्रमोट किया गया है. 1997 बैच के IPS अफसर नवीन अरोड़ा, मोहित अग्रवाल, जीके गोस्वामी और भजनी राम मीणा को आईजी से एडीजी के पद पर पदोन्नति दी गई है.

'मुंह में राम बगल में छूरी वाले हैं गांधी..', जब डॉ अंबेडकर ने 'हत्या' को बताया था देश के लिए अच्छा

'यौन उत्पीड़न' के आरोपित को कांग्रेस ने दिया बड़ा पद, क्या यही प्रियंका का महिला सशक्तिकरण ?

अब यति नरसिंहानंद ने महात्मा गांधी को बताया 'गंदगी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -