8 जनवरी को करणी सेना ने विधानसभा को घेरने का किया एलान
8 जनवरी को करणी सेना ने विधानसभा को घेरने का किया एलान
Share:

भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले एक बार फिर करणी सेना ने आर्थिक आरक्षण की मांग को लेकर मैदान संभाल लिया है। 8 जनवरी को राजधानी भोपाल में महाआंदोलन किया जाएगा। जिसके लिए करणी सेना द्वारा घर-घर जाकर लोगों को आंदोलन में शामिल होने का आग्रह किया जा रहा है। 

दरअसल 8 जनवरी को आरक्षण के विरोध में करणी सेना के माध्यम से भोपाल में एक बड़ा आंदोलन करने का संकेत दिया जा रहा है। जिसकी तैयारियों को लेकर करणी सेना राजपूत समाज व अन्य सर्व समाज घर-घर जाकर लोगों से 8 जनवरी जंबूरी मैदान भोपाल में पहुंचने का आह्वान कर रहे हैं। करणी सेना द्वारा मांग की जा रही है कि आरक्षण देश के लिए एक अभिशाप है। जिसके चलते करणी सेना पदाधिकारियों ने आर्थिकता के आधार पर आरक्षण देने की मांग की है। अपनी प्रमुख मांगों को लेकर आठ जनवरी को भोपाल के जंबूरी मैदान में महाआंदोलन किया जाएगा जिसमें प्रदेशभर के हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे। 

आपको बता दे मध्यप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है ऐसे में एक बार फिर आरक्षण का मुद्दा उठना एक बड़ा राजनितिक मामला बन सकता है। करणी सेना की बात की जाए तो पहले भी काफी मुद्दों को लेकर करनी सेना द्वारा आंदोलन किया जा चुका है। इसी वजह से इसे विधानसभा चुनाव से पहले काफी अहम् बताया जा रहा है। 

कई अहम् मुद्दों को लेकर सिंधिया ने की मीडिया से चर्चा

कलेक्टर इलैयाराजा टी का आदेश माफियाओं के विरूद्ध चलेगा अभियान

लोकायुक्त की कार्रवाई में रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ाए आरआई और पटवारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -