ब्लॉकबस्टर '3 इडियट्स' फिल्म को 10 साल हुए पुरे, 4 इडियट की तैयारी जारी
ब्लॉकबस्टर '3 इडियट्स' फिल्म को 10 साल हुए पुरे, 4 इडियट की तैयारी जारी
Share:

हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर '3 इडियट्स' (3 Idiots) को 10 साल पूरे हो गए हैं. आज ही के दिन यानी 25 दिसंबर 2009 को यह फिल्म रिलीज हुई थी. इस फिल्म में आमिर खान, आर माधवन, करीना कपूर, शरमण जोशी मुख्य भूमिका में थे, लेकिन इस ब्लॉकबस्टर के एक-एक करेक्टर ने वाहवाही बटोरी थी. फिर चाहे वह चतुर रामलिंगम (ओमी वैद्य) हों या वायरस (बोमन ईरानी). बोमन ईरानी तो एक इंटरव्यू में हाल ही में कहते दिखे कि उन्होंने भी नहीं सोचा था कि ''वायरस'' जैसा निगेटिव करेक्टर लोगों को इतना पसंद आएगा. उन्होंने इस फिल्म को अपने दिल के सबसे करीब बताया गया है.

क्या आप जानते हैं कि '3 इडियट्स' के बाद '4 इडियट' भी बन चुकी है. हालांकि यह इस ब्लॉकबस्टर की अगली कड़ी नहीं थी, बल्कि एक एनिमेटेड फिल्म थी, जो इससे प्रेरित थी. विश्वरूप रॉय चौधरी द्वारा द्वारा निर्देशित 'द 4 इडियट' ब्लॉकबस्टर फिल्म की कहानी को ही आगे ले जाती है.यह एक लड़के पप्पू की कहानी है, जो '3 इडियट्स' के करेक्टर फुंसुक वांगडू (आमिर खान) द्वारा सिखाई गई तकनीकों से वो करता है, जिसे आम लोगों द्वारा आसानी से सोचना भी संभव नहीं है. इस फिल्म में  '3 इडियट्स' के चतुर रामलिंम (ओमी वैद्य) ने भी आवाज दी थी. उन्होंने इस फिल्म के गाने 'कर भेजे का उपयोग ' में आवाज दी. यह फिल्म  '3 इडियट्स' से प्रेरित थी, जो बच्चों में जागरूकता लाने और उन्हें आगे बढ़ाने का काम करती है. फिल्म में बताया गया कि बच्चे अपने दिमाग का इस्तेमाल कर कुछ भी हासिल कर सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि निर्माता निर्देशक राजकुमार हिरानी ने कुछ साल पहले संकेत दिए थे कि वह 3 इडियट्स का सीक्वल बना सकते हैं. उन्होंने बताया था कि उनके पास '3 इडियट्स 2' के लिए अच्छा आइडिया है. खबरें तो यह भी है कि अगर यह फिल्म बनती है तो इस फिल्म में भी आमिर खान मुख्य भूमिका में होंगे.

Dabangg 3 Box Office : CAA विरोध के कारण काम हुआ कलेक्शन, सलमान ने कही यह बात

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस के ब्यान पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने दिया जबाव, कहा-'एक दिहाड़ी मजदूर...

लाइम लाइट से कोसो दूर रहती है इन एक्ट्रेस की माँ, खूबसूरती में बेटियों को छोड़ा पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -