इस शहर में हुई ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की दस्तक, एक्सपर्ट ने कही ये बात
इस शहर में हुई ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की दस्तक, एक्सपर्ट ने कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बीच एक और चिंता की खबर सामने आई है। एक अध्ययन में सामने आया है कि ओमिक्रॉन का एक और नया वैरिएंट दिल्ली से लिए गए कोरोना रोगियों के नमूनों में मिला है। यह अध्ययन LNJP अस्पताल में की गई थी। बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में देश में सबसे अधिक 2779 मामले मिले हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल के एक वरिष्ठ अफसर ने बृहस्पतिवार को बताया कि इन रोगियों के नमूनें जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे तथा इस सप्ताह उनका एनालिसिस किया गया था। अफसरों के अनुसार, आधे से अधिक नमूनों में ओमिक्रॉन का नया सब वैरिएंट BA 2।75 प्राप्त हुआ है। इससे पहले दिल्ली में ओमिक्रॉन के BA.4 और BA.5 सब वैरिएंट के मामले मिले थे।
 
दिल्ली सरकार के सबसे बड़े 2,000 बिस्तरों वाले LNJP हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने मार्च 2020 से कोरोना के खिलाफ जंग में महत्वपूर्ण किरदार निभाया है। अध्ययन को लेकर जानकारी देते हुए डॉक्टर ने बताया कि ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट के मामले मिले है, ये वैरिएंट अधिक संक्रामक है। मगर इससे संक्रमित मरीज जल्द ठीक हो रहे हैं। BA 2.75 से संक्रमित मरीज केवल 5-7 दिन में सही हो रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, इस अध्ययन में 90 रोगियों को सम्मिलित किया गया था। दिल्ली में बीते 2 सप्ताहों में कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। अगस्त 1-10 के बीच में राजधानी में 19760 मामले मिले हैं। इसके अतिरिक्त कंटेनमेंट जोन में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना से 6 मरीजों की मौत हुई। जबकि बुधवार को 8 व्यक्तियों ने अपनी जान गंवाई थी। यह बीते 6 महीने में सबसे अधिक था 

मालगाड़ी और रेल इंजन में हुई खतरनाक टक्कर, बाधित हुआ यातायात

मेरठ में मिली लड़की की सिर कटी लाश, इलाके में मचा हड़कंप

राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, PM मोदी ने जाना हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -