विदेश से रायपुर आए लोगों में मिला Omicron का संक्रमण, लेकिन....
विदेश से रायपुर आए लोगों में मिला Omicron का संक्रमण, लेकिन....
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विदेशों से आए 2 व्यक्ति फिलहाल कोविड के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित नहीं मिले है। ब्रिटेन और मालदीव से लौटे बिलासपुर के दोनों व्यक्ति कोविड संक्रमित पाए गए थे, अब उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट निगेटिव पाई गई थी। यह कोविड रिपोर्ट एक हफ्ते के उपरांत सामने आई है। छत्तीसगढ़ में पैनडेमिक कंट्रोल के डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा ने कहा है, 27 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक विदेश से 953 लोगों के छत्तीसगढ़ आने की जानकारी हाथ लगी थी। उनमें से अबतक ज्यादातर का टेस्ट किया जा चुका है। सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। जहां इस बात का पता चला है कि बिलासपुर के 2 लोगों की रिपोर्ट पहले कोरोना टेस्ट कराने पर सकारात्मक पाई गई थी। उनके सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजे जा चुके है। टेस्ट के उपरांत शनिवार को उसकी रिपोर्ट आ चुकी है। रिपोर्ट में दोनों में कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट नहीं पाया गया है।

डॉ. सुभाष मिश्रा ने बोला है कि अभी तक कोई खतरा नहीं दिख रहा है, लेकिन लोगों की आवाजाही को देखते हुए सावधान रहने कि जरूरत बढ़ने लगी है। उन्होंने कोविड रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करने, मास्क लगाने और भीड़भाड़ से बचने के बारें में भी कहा है। व

बिलासपुर के दोनों मरीजों पर एफआईआर भी करानी पड़ी:  हीं यह भी कहा जा रहा है कि  पैनडेमिक कंट्रोल के डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा ने कहा है, बिलासपुर में विदेश से लौटे जो 2 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, उनके विरुद्ध प्रशासन ने महामारी एक्ट के तहत FIR भी करवाई जा चुकी है। दरअसल, दोनों मरीज  टेस्ट के उपरांत क़ुरान्टिने होने के स्थान पर यात्रा  पर चले गए थे। कोविड संक्रमण की पुष्टि होने के उपरांत प्रशासन ने संपर्क किया तो पता चला कि वे मुंबई और दूसरे स्थान पर पहुंच गए। दोनों को वापस लौटने को कहा गया तो वे आनाकानी करने लगे। जिसके उपरांत जब FIR  दर्ज की गई तो दोनों वापस आए। 

PUBG Battlegrounds खेलने वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगी ये सुविधा

इटली से चंडीगढ़ आए युवक में मिला कोरोना का नया वेरिएंट, लोगों में मचा हड़कंप

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, अब हफ्ते में 5 दिन चलेगी ये ट्रैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -