मलेशिया ने बड़े पैमाने पर नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगाया
मलेशिया ने बड़े पैमाने पर नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगाया
Share:

 

कुआलालंपुर: मलेशियाई स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को घोषणा कि की बड़े पैमाने पर नए साल के जश्न पर इस आशंका के कारण प्रतिबंध लगा दिया गया है ।

स्वास्थ्य मंत्री खैरी जमालुद्दीन के अनुसार, देश में एक दूसरे ओमाइक्रोन मामले की पुष्टि और कम से कम 18 अतिरिक्त संदिग्ध मामलों की पुष्टि के बाद यह निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय ओमिक्रॉन के प्रसार को रोकने के लिए अतिरिक्त उपायों की घोषणा करना चाहता है, क्योंकि दो सत्यापित ओमाइक्रोन प्रकार के मामले और 18 अन्य संदिग्ध मामले हैं जो आनुवंशिक अनुक्रमण से गुजरते हैं, "नए साल की विशाल पार्टियों के आयोजन की अनुमति नहीं है," उन्होंने कहा, "लेकिन छोटे पैमाने पर नए साल या क्रिसमस की सभाओं को कुछ समय के लिए अनुमति दी जाती है, जिसमें उपस्थित लोगों को पहले से कोविड आत्म-परीक्षण पूरा करने की आवश्यकता होती है।"

दूसरे पुष्ट मामले में एक आठ वर्षीय लड़की शामिल है जो 5 दिसंबर को मलेशिया पहुंचने और वहां परीक्षण करने से पहले अपने परिवार के साथ नाइजीरिया में रहती थी। 14 दिसंबर को, यह निर्धारित किया गया था कि यह एक ओमाइक्रोन मामला था। खैरी के मुताबिक, मरीज के करीब पैंतीस सहयोगियों पर नजर रखी जा रही है। अत्यधिक पारगम्य ओमिक्रॉन संस्करण को रोकने के लिए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने यूनाइटेड किंगडम के यात्रियों के खिलाफ नए प्रतिबंध लागू किए हैं।

इसके अलावा, "उच्च जोखिम" के रूप में वर्गीकृत देशों की संख्या नौ हो गई है। यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, नॉर्वे, डेनमार्क, कनाडा, नाइजीरिया और भारत के यात्रियों, जहां ओमिक्रॉन संस्करण फैल रहा है, उनके आगमन पर और उनके संगरोध की अवधि के दौरान कलाई डिजिटल ट्रैकर्स के साथ फिट होना चाहिए।

फ्रांस ब्रिटेन से यात्रा को प्रतिबंधित करेगा

तस्मानिया महल त्रासदी: 4 बच्चों की मौत, 5 घायल

जापान की पीएम किशिदा की बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में जाने की कोई योजना नहीं है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -