Omicron: दिल्ली में लागू हुआ वीकेंड कर्फ्यू, गैर-जरूरी आवाजाही पर लगेगी रोक

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के मद्देनज़र दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने शहर में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लागू करने का फैसला लिया है। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान किसी भी अनावश्यक आवाजाही की इजाजत नहीं दी जाएगी। आदेश के मुताबिक, शहर के सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) लागू करना होगा। वहीं, प्राइवेट दफ्तर वीकेंड पर 50 फीसद क्षमता के साथ ही खुल सकेंगे।

ये फैसला DDMA द्वारा और ज्यादा पाबंदियों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई मीटिंग के बाद लिया गया है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भारी वृद्धि देखी जा रही है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में जानकारी दी गई है कि दिल्ली में 4,099 नए कोविड केस दर्ज किए गए हैं, जबकि सकारात्मकता दर बढ़कर 6।46 फीसदी हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को जानकारी दी है कि Omicron अब दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रमुख रूप है। जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए 81 फीसदी सैंपल्स में Omicron की पुष्टि हुई है।

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल खुद भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने मंगलवार ट्वीट करते हुए लिखा कि, "मैंने हल्के लक्षणों के साथ कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, मैंने खुद को घर पर अलग कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए, कृपया खुद को अलग करें और अपना परीक्षण करवाएं।"

दक्षिण अफ्रीका: संसद में आरोपित संदिग्ध अदालत में पेश होगा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण AICF ने स्थगित की शतरंज की प्रतियोगिता

ओमीक्रॉन संस्करण के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शेड्यूल किया गया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -