अमेरिका  के 22 राज्यों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पहचान की गई
अमेरिका के 22 राज्यों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पहचान की गई
Share:

 

अमेरिका : रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के नवीनतम अपडेट के अनुसार, कम से कम 22 अमेरिकी राज्यों में ओमिक्रोण  कोविड -19 संस्करण के मामलों की खोज की गई है, जिनमें से कुछ कम्युनिटी ट्रांसमिशन (सीडीसी) का संकेत दे रहे हैं।

सीडीसी के शुक्रवार के बुलेटिन के अनुसार, स्ट्रेन से जुड़े 43 मामलों में 34 लोगों को वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक उनमें से 14 को बूस्टर शॉट भी दिए गए। सीडीसी के अनुसार, ज्ञात मामलों में से एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन किसी की मौत की सूचना नहीं थी।

अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू यात्रा, बड़े सार्वजनिक कार्यक्रम, और घरेलू प्रसारण सभी को केस स्टडी में जोखिम से जोड़ा गया है। SARS-CoV-2 के संचरण को कम करने के लिए, गंभीर बीमारी और कोविड -19 से मृत्यु दर से बचाव के लिए, CDC टीकाकरण, मास्किंग, बढ़े हुए वेंटिलेशन, परीक्षण, क्वारंटाइन जैसी समवर्ती निवारक तकनीकों को लागू करने की सिफारिश करता है। 

इस बीच, सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका ने इस सप्ताह प्रति दिन औसतन लगभग 120,000 नए मामलों के साथ संक्रमण की धीमी गति देखी है, जो पिछले सप्ताह से लगभग 40% अधिक है।

लीबिया से रवांडा लाये गए बहुत से शरणार्थी

अमेरिकी नर्सिंग होम के पास के क्षेत्र में आया बवंडर, 3 की मौत, 5 घायल

पुलिस से युवक बना सीरियल किलर, कर चुका है 200 से अधिक महिलाओं का कत्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -