ओमीक्रोन वैरिएंट ने तमिलनाडु कोविड मामलों में डेल्टा वैरिएंट  को पूरी तरह से मिटा दिया
ओमीक्रोन वैरिएंट ने तमिलनाडु कोविड मामलों में डेल्टा वैरिएंट को पूरी तरह से मिटा दिया
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु लोक स्वास्थ्य निदेशालय के एक बयान के अनुसार, राज्य में कोविड-19 के डेल्टा वेरिएंट को पूरी तरह से ओमीक्रोन वेरिएंट द्वारा बदल दिया गया है।

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के निष्कर्षों के अनुसार, बीए.2 वेरिएंट सभी पूरे जीनोम अनुक्रमित नमूनों का 68.4 प्रतिशत था, जबकि बीए.1.1 वेरिएंट 15.2 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार था।

बीए.1 (10.3 प्रतिशत), बी.1.1.529 (6 प्रतिशत), और बीए.3 (7.3 प्रतिशत) अन्य वेरिएंट (0.05 प्रतिशत) हैं। बयान के अनुसार, पूरे जीनोम विश्लेषण किए गए नमूनों में कोई डेल्टा वेरिएंट नहीं पाया गया।

जनवरी 2022 में, ओमीक्रोन वेरिएंट ने 92 प्रतिशत नमूनों के लिए जिम्मेदार ठहराया, जबकि डेल्टा वेरिएंट 4 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार था और शेष विभिन्न किस्मों से बना था।

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने आगे कहा कि तमिलनाडु स्थिति की निगरानी करना जारी रखेगा, यह देखते हुए कि बीए.2 भिन्नता को यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड मामलों में वृद्धि से जोड़ा गया है, और लोगों से अपने गार्ड को आराम नहीं करने का आग्रह किया गया है।

तमिलनाडु में, नए कोविड मामलों में गिरावट आ रही है, राज्य में केवल 33 नए मामलों की रिपोर्ट की गई है। सोमवार को, राज्य के 38 जिलों में से 26 ने कोई नया कोविड मामला दर्ज नहीं किया।

कोविड अपडेट : भारत में 1,259 मामले दर्ज किए गए

भीषण गर्मी से आपको बचाएंगे ये 8 टिप्स

डायबिटीज होने से पहले आँखों में दिखाई देते हैं ये 4 लक्षण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -