ओमिक्रॉन संस्करण: ब्रिटेन एक दिन में नए मामलों में 50 प्रतिशत की वृद्धि


लंडन: स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, यूके में ओमिक्रॉन कोविड संस्करण के 86 और मामलों की पहचान की गई है, जिससे कुल मामलों की संख्या 246 हो गई है।

यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) के आंकड़ों के हवाले से सूत्रों के अनुसार, शनिवार को यह कुल 160 की तुलना में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि है।

इस बीच, आधिकारिक संख्या के अनुसार, यूके ने 43,992 नए कोविड -19 संक्रमण दर्ज किए हैं, जिससे देश में कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या 10,464,389 हो गई है। देश में कोरोनावायरस से कुल 54 लोगों की मौत हो गई। ब्रिटेन में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या अब 145,605 तक पहुंच गई है। इन आँकड़ों में केवल वे व्यक्ति शामिल हैं जिनकी मृत्यु उनके पहले सकारात्मक परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई है।

ताजा डेटा तब आया जब ब्रिटिश स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने घोषणा कि की मंगलवार को 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों सहित देश में सभी विदेशी आगमन के लिए पूर्व-प्रस्थान परीक्षण की आवश्यकता होगी। 

नाइजीरिया भी सोमवार तक लाल यात्रा सूची में होगा। यह कई दक्षिणी अफ्रीकी देशों में शामिल हो गया है जिन्हें पिछले महीने के अंत में ओमिक्रॉन संस्करण मिलने के बाद सूची में जोड़ा गया था।

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व मृदा दिवस

फ्रांस सरकार ने यूके के साथ संयुक्त चैनल सीमा पर निगरानी को खारिज कर दिया

सख्त प्रोटोकॉल के बाद भी जूनियर हॉकी वर्ल्डकप में पाया गया कोरोना संक्रमित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -