कर्नाटक के बाद दिल्ली में 'ओमीक्रॉन' का साया, अस्पताल में भर्ती हुए 12 संदिग्ध मरीज
कर्नाटक के बाद दिल्ली में 'ओमीक्रॉन' का साया, अस्पताल में भर्ती हुए 12 संदिग्ध मरीज
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के नए ओमीक्रोन वेरियंट ने दुनियाभर में तहलका मचा रखा है इस बीच दिल्ली के LNJP हॉस्पिटल में अबतक विदेश यात्रा से लौटे कुल 12 व्यक्तियों को एडमिट कराया गया. आज 4 नए केस सामने आए. कल तक मतलब बृहस्पतिवार को ये संख्या 8 थी. आज 4 नए रोगियों में से 2 की RTPCR रिपोर्ट पॉजिटिव तथा दो में कोरोना के लक्षण हैं. इन दोनों की जांच कराई जा रही है. सभी 4 के नमूनों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा. बीते 8 नमूने पहले ही जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए जा चुके हैं. आज पाए गए 4 संदिग्धों में से 2 यूके से, 1 फ्रांस से तथा 1 नीदरलैंड से आए हैं.

वही दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने लोक नायक जय प्रकाश नारायण हॉस्पिटल (एलएनजेपी) को कोरोना के नए ओमीक्रॉन से संक्रमित पाए जाने वाले रोगियों के लिए के उपचार के लिए समर्पित सुविधा के तौर पर नामित किया है. हॉस्पिटल को ऐसे रोगियों को क्वारंटीन करने और उनका उपचार करने के लिए वार्ड चिन्हित किया गया है.

साथ ही विभाग ने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण के नए स्वरूप वाले किसी भी रोगी को किसी भी आधार पर हॉस्पिटल्स में प्रवेश से वंचित नहीं किया जाएगा. कोरोना संक्रमण के ओमीक्रोन स्वरूप को बहुत संक्रामक और घातक माना जा रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इसे लेकर चिंता जता चुका है. केंद्र सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के नए स्वरूप ओमीक्रॉन के दो केस सामने आए हैं. साथ ही, लोगों से दहशत में नहीं आने और कोरोना से जुड़े दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने तथा बिना देर किए टीकाकरण कराने की अपील की.

इंडियन सुपर लीग में ओडिशा का धमाकेदार प्रदर्शन, ईस्ट बंगाल को दी मात

J&J 2021 में भारत में महिलाओं के लिए शीर्ष 100 सर्वश्रेष्ठ कंपनी में सूचीबद्ध है

Indian Super League में मुंबई ने मोहन बागान को दी कड़ी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -