यूरोपीय संघ में ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रभावी होने की संभावना है: वॉन डेर लेयेन
यूरोपीय संघ में ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रभावी होने की संभावना है: वॉन डेर लेयेन
Share:

 

यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेन को उम्मीद है कि जनवरी के मध्य तक ओमिक्रॉन ब्लॉक में प्रमुख कोरोनवायरस वायरस होगा।

यूरोपीय संघ की 66 प्रतिशत से अधिक आबादी अब पूरी तरह से टीकाकरण के साथ, वॉन डेर का मानना ​​​​है कि यूरोपीय संघ के पास बीमारी पर विजय पाने के लिए "शक्ति" और "साधन" है। "आप में से कई लोगों की तरह, मैं निराश हूं कि महामारी एक बार फिर हमारे क्रिसमस पर हावी हो जाएगी।" 

दक्षिण अफ़्रीकी के  शोधकर्ता नए उत्परिवर्तन की खोज करने वाले पहले व्यक्ति थे, जिसे नवंबर के अंत में "चिंता का प्रकार" लेबल किया गया था। ऐसा लगता है कि यह पहले के COVID-19 वेरिएंट की तुलना में अधिक तेज़ी से फैल रहा है। यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल के अनुसार, अकेले टीकाकरण ओमिक्रोन को फैलने से नहीं रोकेगा। यूरोपीय संघ के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ एंड्रिया अम्मोन के अनुसार, यूरोपीय संघ और यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र में "ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी से वृद्धि की संभावना है।"

एक वीडियो संदेश के दौरान, अम्मोन ने कहा, "हम यूरोपीय संघ/ईईए में ओमिक्रोन  के प्रसार की संभावना को बहुत अधिक देखते हैं, और इसे अतिरिक्त अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु होने की अत्यधिक संभावना माना जाता है।" उन्होंने सरकारों से संचरण को कम करने और स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों पर तनाव को दूर करने के लिए "तत्काल और निर्णायक उपाय" करने का आग्रह किया।

अफ्रीका में कुल 8.99 मिलियन कोविड -19 मामले: सीडीसी रिपोर्ट

'बहुत तेजी से फ़ैल रहा Omicron, सतर्क रहें सभी देश..', WHO ने फिर किया सिर्फ आगाह

वर्ल्ड कप में फिर आमने-सामने होंगी भारत-पाक की टीम, ICC ने जारी किया शेड्यूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -