थाणे में विदेश से लौटे 100 से ज्यादा यात्री हुए गायब, बढ़ सकता है खतरा

मुंबई: सोमवार को मुंबई में ओमीक्रॉन वेरिएंट के दो नए केस सामने आए. इस प्रकार भारत में इस नए वेरिएंट के सामने आए कुल मामलों का आँकड़ा 23 हो गया है. ओमीक्रॉन वेरिएंट के पहले दो मामले कर्नाटक में रिपोर्ट किए गए, इसके पश्चात् एक मामला गुजरात और एक मामला महाराष्ट्र में सामने आया. वहीं, रविवार को महाराष्ट्र के पुणे में 7 मामले रिपोर्ट किए गए, जिसमें से छह मामले एक ही परिवार के थे. 

तत्पश्चात, जयपुर में ओमीक्रॉन वेरिएंट के एक साथ नौ केस सामने आए. इन सभी व्यक्तियों ने एक शादी में हिस्सा लिया था. इसके अतिरिक्त दिल्ली में ओमीक्रॉन वेरिएंट का एक मामला सामने आया है. ओमीक्रॉन वेरिएंट के संकट के बीच महाराष्ट्र के थाणे में विदेश से आए 295 पैसेंजर में से 109 का गायब हैं. इन लोगों का कुछ अता-पता नहीं चल पाया है. कल्याण-डोंबिवली नगर निगम (केडीएमसी) के प्रमुख विजय सूर्यवंशी ने कहा कि इनमें से कुछ व्यक्तियों के मोबाइल फोन बंद हैं, जबकि उनके द्वारा दिए गए पते पर ताला लगा हुआ है. विदेशों से आने वाले व्यक्तियों के लिए 7 दिनों का होम क्वारंटीन तथा आठवें दिन कोरोना जांच अनिवार्य है.

वही देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6,822 नए केस सामने आए हैं तथा 200 मरीजों की संक्रमण के कारण जान चली है. बीते 18 महीनों में एक दिन में सामने आई संक्रमितों की ये सबसे कम संख्या है. सक्रीय मामलों का आँकड़ा 95,014 है, जो 554 दिनों में सबसे कम है. सोमवार को 10 हजार से अधिक लोग रिकवर हुए. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कई प्रदेशों ने टीकाकरण की गति को बढ़ा दिया है.

CBSE की मूल्यांकन योजना पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मुहर

नागालैंड हिंसा: जहां हुआ था विवाह वहीँ दफनाया गया युवक का शव

दुनियाभर के 40 से अधिक देशों में फैला Omicron, बढ़ रही आमजन की परेशानी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -