भारत में हुई 'ओमिक्रॉन' की एंट्री, इस राज्य में सामने आए मामले
भारत में हुई 'ओमिक्रॉन' की एंट्री, इस राज्य में सामने आए मामले
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है। बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 29 देशों में ओमिक्रोन के 373 केस अब तक दर्ज़ किए गए हैं वहीं भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 2 केस सामने आए हैं। देश में दो प्रदेश ऐसे हैं जहां 10,000 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। वह केरल एवं महाराष्ट्र हैं। 44,000 एक्टिव केस केरल एवं 11,000 मामले महाराष्ट्र में हैं। कोरोना के 55% केस देश में इन्हीं दो प्रदेशों से आ रहे हैं।

वही दूसरी तरफ कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से कोविशील्ड वैक्सीन की बूस्टर डोज को अनुमति देने के लिए आग्रह किया है। प्राप्त एक रिपोर्ट को माने तो कंपनी का कहना है कि देश में वैक्सीन की पर्याप्त डोज मौजूद हैं। इसी के साथ अफसरों ने यह भी कहा है कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron Variant) के संकट को देखते हुए ये मांग की गई है। आपको हम यह भी बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट भारत की पहली ऐसी कंपनी है, जो कोरोना की बूस्टर डोज के लिए मंजूरी मांग रही है।

साथ ही अब तक भारत के सभी लोगों को कोरोना संक्रमण वैक्सीन की दो डोज लग चुकी है तथा अब जो तीसरी डोज लग सकती है, उसे बूस्टर डोज कहा जाएगा। वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने संसद में खबर दी है कि टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह और कोरोना वैक्सीन प्रबंधन पर राष्ट्रीय विशेषज्ञ समूह बूस्टर डोज (Covishield Vaccine Booster Dose) की आवश्यकता का पता करने के लिए उसके वैज्ञानिक साक्ष्य पर विचार कर रहे हैं। 

11 देशों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर जांच शुरू.., केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने सदन में दी जानकारी

सिंधिया ने कहा- अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए ओमीक्रॉन वैरिएंट एक झटका

महिला ने माँगा वीजा तो गुस्साए भारतीय दूतावास के अधिकारी, वीडियो VIRAL

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -