कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर इस राज्य में जारी हुआ अलर्ट

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी सरकार ने कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट को लेकर सतर्कता बढ़ाना आरम्भ कर दी है। राजधानी लखनऊ में CMO की टीम ने चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे के अफसरों के साथ शनिवार को एक महत्वपूर्ण मीटिंग की। मीटिंग में यह निर्णय किया गया कि साउथ अफ्रीका, हांगकांग सहित आधा दर्जन देशों से आने वाले लोगों पर खास नजर रखी जाएगी। CMO लखनऊ मनोज अग्रवाल ने कहा कि विदेश से आने वाले लोगों को 10 दिन तक होम क्वारनटीन रहना होगा। दक्षिण अफ्रीका‚ हांगकांग, ब्राज़ील, बांग्लादेश, चीन, यूनाइटेड किंगडम, न्यूजीलैंड, तथा बेल्जियम जैसे कई विदेशी देशों से आने वाले व्यक्तियों पर एयरपोर्ट अथॉरिटी खास निगरानी रखेगी तथा स्वास्थ्य विभाग को सूचित करेगी।

CMO लखनऊ में आगे कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा गहन स्क्रीनिंग कराते हुए एयरपोर्ट पर उपस्थित रहने वाली स्वास्थ विभाग की टीम,आरटीपीसीआर टेस्ट करेगी तथा विदेश से आने वाले यात्रियों को होम आइसोलेशन में 10 दिनों तक रखा जाएगा तथा यदि 10 दिनों के भीतर रिपोर्ट नकारात्मक नहीं आती है तो उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया जाएगा

आपको बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट प्राप्त होने से सभी देशों में हंगामा मच गया है। नए नियमों के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग एयरपोर्ट पर संक्रमित देशों से आने वाले लोगों की जांच के दायरे को बढ़ाने जा रहा है। इसके तहत संक्रमित देशों से कनेक्टिंग फ्लाइट के माध्यम से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रहेगी। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, कोरोना का नया वैरिएंट टीकाकरण लगवा चुके लोगों पर अपना कहर बरपा रहा है।

सरकारी कर्मियों को बड़ा तोहफा, वेतन में होगी भारी वृद्धि

कितना खतरनाक है कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन, एक बार फिर खड़े हुए कई सवाल

आज मन की बात करेंगे PM मोदी, ये हो सकते हैं मुद्दे!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -