फिजी ने कोविड-विरोधी उपायों को कड़ा किया
फिजी ने कोविड-विरोधी उपायों को कड़ा किया
Share:

 

फ़िजी सरकार ने पूरे दक्षिण प्रशांत द्वीप राष्ट्र में ओमिक्रॉन कोविड -19 संस्करण को फैलने से रोकने के उपायों को कड़ा कर दिया है।

वाणिज्य, व्यापार, पर्यटन और परिवहन मंत्री फैयाज कोया ने यहां संवाददाताओं से कहा कि देश में ओमाइक्रोन संस्करण के तेजी से फैलने की पुष्टि के साथ, इसके संचरण को रोकने के लिए वायरस के खिलाफ प्रमुख उपायों को कड़ा किया जाना चाहिए।

मंत्री के अनुसार, स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले लोगों पर सोमवार से जुर्माना लगाया जाएगा। कोया के अनुसार, जो लोग  मास्क नहीं पहनते हैं, उन पर 250 फिजी डॉलर (117 डॉलर) का जुर्माना लगाया जाएगा। तापमान जांच में विफल रहने पर व्यक्तियों पर 250 फ़िजी डॉलर का जुर्माना लगाया जाएगा और व्यवसायों पर 1,000 फ़िजी डॉलर का जुर्माना लगाया जाएगा।

उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में व्यवसाय जो टीकाकरण की स्थिति की जांच करने में विफल रहते हैं, उन पर $1,000 फ़िजी डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है। बढ़ाए जाने वाले कदमों में निम्नलिखित हैं: सोमवार से शुरू होने वाले घरों, गांवों और सामुदायिक केंद्रों में समूह की बैठकें 20 लोगों तक सीमित रहेंगी। यदि आवश्यक हो, तो कोया ने कहा, अधिकारी लोगों को दंडित करने या होटलों सहित व्यवसायों को बंद करने में संकोच नहीं करेंगे।

मंत्री के अनुसार, फ़ीजी को भी बूस्टर शॉट लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय के स्थायी सचिव, जेम्स फोंग ने पिछले 24 घंटों में पांच और कोविड मौतों का खुलासा किया, जिससे कोविड की कुल मौतों की संख्या 709 हो गई। द्वीप राष्ट्र का संक्रमण अब 57,187 है, जिसमें 1,280 नए पुष्ट मामले हैं। 

फ़िजी में, 94.2 प्रतिशत वयस्क लक्ष्य आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जिसमें 97.9% ने कम से कम एक खुराक प्राप्त की है। मार्च 2020 में, फिजी, जिसकी आबादी लगभग 900,000 है, ने पहले पुष्टि किए गए कोरोनावायरस संक्रमण की सूचना दी। पिछले साल अप्रैल में यह दूसरी लहर की चपेट में आ गया था।

न्यूयॉर्क के इस अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 9 मासूमों की गई जान

दर्दनाक: झील में बोटिंग का आनंद ले रहे थे टूरिस्ट तभी गिर गया पहाड़, 7 की गई जान

कई देशों को एक सूत्र में बांधती है हिंदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -