'ओमिक्रॉन' वैरिएंट को लेकर सामने आई चौंकाने वाली रिपोर्ट, आ सकता है बड़ा संकट
'ओमिक्रॉन' वैरिएंट को लेकर सामने आई चौंकाने वाली रिपोर्ट, आ सकता है बड़ा संकट
Share:

अमेरिका में 'ओमिक्रॉन' ने सभी की मुश्किलें बढ़ा दी है। यहां वैक्सीन की दोनों डोज एवं बूस्टर डोज लेने के बाद भी लोग कोरोना के नए वैरिएंट की चपेट में आ रहे हैं। शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में अब तक मिले ओमिक्रॉन के 43 मामलों में से अधिकतर फुली वैक्सीनेटेड हैं। जबकि बूस्टर डोज लेने वाला हर तीसरा शख्स भी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित हो रहा है। 

वही अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने कहा, अब तक अमेरिका में ओमिक्रॉन के 43 मामले आए हैं। इनमें से 34 लोग फुली वैक्सीनेटेड हैं, जबकि 14 लोग बूस्टर भी ले चुके हैं। हालांकि, इनमें से 5 व्यक्ति ऐसे हैं, जिन्होंने 14 या उससे कम दिन पहले ही बूस्टर डोज ली है। हालांकि, नंबर के अनुसार यह संख्या अभी छोटा दिखाई दे रहा है। मगर चिंता की बात ये है कि मौजूदा कोरोना वैक्सीन कोरोना के नए और अधिक संक्रमण फैलाने वाले वैरिएंट के खिलाफ कम सुरक्षा प्रदान करती हुई दिखाई दे रही है। 

अमेरिका में अभी तक ओमिक्रॉन से पॉजिटिव रोगियों में से 25 मरीज, 18 से 39 वर्ष की आयु के हैं, जबकि 14 ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा की है। 6 पहले भी कोरोना से पॉजिटिव हो चुके हैं। राहत की बात ये है कि अधिकांश लोगों को बहुत कम लक्षण हैं। रोगियों में खांसी, थकान जैसे हल्के लक्षण आ रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, एक शख्स दो दिनों के लिए हॉस्पिटल में एडमिट था। हालांकि, उसमें कोरोना के बीते वैरिएंट जैसे लक्षण कम देखने को मिल रहे हैं। 

सिर पर 'श्री गुरुग्रंथ साहिब' रख अफगानिस्तान से लौटे 110 सिख भाई, सामने आया Video

सांडो की लड़ाई में गई युवक की जान, कोर्ट ने नगर परिषद पर लगाया जुर्माना

एक के बाद एक सिलेंडर हुए ब्लास्ट तो मकान मालिक हुआ फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -