न्यूयॉर्क में अस्पताल में भर्ती बच्चों की संख्या 'चार गुना' बढ़ी
न्यूयॉर्क में अस्पताल में भर्ती बच्चों की संख्या 'चार गुना' बढ़ी
Share:

 

पिछले सात दिनों में औसतन हर दिन लगभग 190,000 नए संक्रमणों के साथ, संयुक्त राज्य में कोविड -19 संक्रमणों की संख्या बढ़ रही है।

ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने के साथ, न्यूयॉर्क के स्वास्थ्य अधिकारियों ने अस्पतालों में भर्ती होने वाले बच्चों में वृद्धि की सूचना दी है, जबकि व्हाइट हाउस ने रविवार को देश के कोविड -19 परीक्षण की कमी को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए प्रतिबद्ध किया। शुक्रवार को जारी एक बयान में, न्यूयॉर्क राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने "कोविड -19 से जुड़े बाल चिकित्सा अस्पतालों में वृद्धि की प्रवृत्ति" की चेतावनी दी।

रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क शहर में "18 बच्चों के लिए कोविड -19 अस्पताल में प्रवेश में चार गुना वृद्धि और वर्तमान सप्ताह के माध्यम से 5 दिसंबर के सप्ताह के तहत" पाया गया। विभाग के अनुसार, प्रवेश के लगभग आधे पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चे हैं, जो टीकों के लिए पात्र नहीं हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, पिछले सात दिनों में हर दिन औसतन लगभग 190,000 नए संक्रमण के साथ, संयुक्त राज्य में कोविड -19 मामलों की संख्या बढ़ रही है। नए ओमिक्रॉन संस्करण का आगमन, छुट्टियों के उत्सवों के साथ संयुक्त, जिसमें अक्सर यात्रा और पारिवारिक पुनर्मिलन शामिल होते हैं, के परिणामस्वरूप संयुक्त राज्य अमेरिका में परीक्षणों में तेजी आई है, जहां कई जगहों पर इसे प्राप्त करना मुश्किल है।

इराक, नाटो इराकी बलों के समर्थन, क्षेत्रीय स्थिरता के बारे में बात करते हैं

जिस चिंपैंजी को इंसानों ने किया था बड़ा उसे चिंपैंजियों ने ही उतारा मौत के घाट

म्यांमार के कायाह में बच्चों और महिलाओं सहित 30 से अधिक की मौत, शव जलाए गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -