इन राज्यों तक पहुंचा 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट, देश में अबतक सामने आए इतने मामले
इन राज्यों तक पहुंचा 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट, देश में अबतक सामने आए इतने मामले
Share:

देहरादून: कोराना का नया वैरिएंट रफ़्तार से फैलता जा रहा है. आए दिन ओमिक्रॉन को लेकर आ रहीं भयावह चेतावनी के बीच भारत में भी ये वैरिएंट रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को गुजरात में एक ही दिन में ओमिक्रॉन के 9 नए केस सामने आए हैं. अब तक गुजरात में कुल 23 मामले प्राप्त हो चुके हैं. इनमें महेसाणा में 2, आणंद में 2 तथा अहमदाबाद में 5 ओमिक्रॉन के केस मिले हैं. यहां 19 पॉजिटिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है. चार को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जा चूका है.

वही भारत में ओमिक्रॉन के कुल केस 238 तक पहुंच चुके हैं. इनमें महाराष्ट्र में 65, दिल्ली में 57, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 22, कर्नाटक में 19 के साथ ही हरियाणा में पहला मामला सामने आया है. बुधवार को वहीं गुजरात में ओमिक्रॉन के 9 केस सामने आए हैं. गुजरात में कुल 23 मामले दर्ज हो चुके हैं. एजेंसी के मुताबिक, उत्तराखंड की स्वास्थ्य महानिदेशक तृप्ति बहुगुणा ने कहा कि एक 23 साल की महिला हाल ही में स्कॉटलैंड से लौटी थी, टेस्ट में ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाई गई है. कांवली रोड की रहने वाली महिला 8 दिसंबर को स्कॉटलैंड से दिल्ली लौटी थी. हवाईअड्डे पर उसका आरटी-पीसीआर जांच नकारात्मक आई थी. उस दिन वह अपने माता-पिता के साथ कार से देहरादून आई थी, मगर जब दोबारा टेस्ट किया गया तो पॉजिटिव निकली.

वही महिला को उसके घर पर आइसोलेशन में रखा गया है. एक मेडिकल किट प्रदान कराई गई है. कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने को भी कहा गया है. बहुगुणा ने कहा कि जिला निगरानी इकाई उस पर निरंतर निगरानी रखे हुए है. उसके माता-पिता के सैंपल भी टेस्ट के लिए भेजे गए हैं.

आखिर 23 दिसंबर को ही क्यों मनाया जाता है किसान दिवस, कब हुई थी इसकी शुरुआत ?

IIT खड़गपुर ने प्लेसमेंट ऑफर में ऐतिहासिक बेंचमार्क बनाया

दुकान का ताला तोड़कर चोरी करने घुसा शख्स, ठंड लगी तो वही सो गया, सुबह दुकानदार पहुंचा तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -