ओमिक्रोन वैरिएंट कनाडा में कोविड मामले में बढ़ोतरी कर सकता है
ओमिक्रोन वैरिएंट कनाडा में कोविड मामले में बढ़ोतरी कर सकता है
Share:

कनाडा: कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी (पीएचएसी) के अनुसार, यदि ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ते हैं, तो कनाडा में दैनिक कोविड -19 मामले जनवरी से पहले 10,000 से ऊपर के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच सकते हैं।

"ओमिक्रोन अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है और यह वैरिएंट  वैश्विक महामारी की तस्वीर कितनी तेजी से बदल सकता है हमे इसका अंदाजा भी नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री जीन-यवेस डुक्लोस ने कहा, "हम सभी को इसके लिए तैयार रहने की आवश्यकता है।"

डेल्टा संस्करण अभी भी कनाडा में उपस्थित है, लेकिन ओमिक्रोन अधिक तीजी से फैल रहा है। कनाडा ने 9 दिसंबर तक 87 ओमिक्रोन मामलों की पुष्टि की थी। जबकि रिपोर्ट किए गए मामलों की सटीक संख्या अज्ञात है, PHAC का मानना ​​​​है कि कनाडा में संक्रमण में "क्रमिक लेकिन निरंतर वृद्धि" के कारण प्रति दिन 3,300 से अधिक मामलों के वर्तमान स्तर से वृद्धि की उम्मीद है।

कनाडा ने शुक्रवार दोपहर तक 3,878 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,826,888 हो गई, जिसमें 29,897 मौतें हुईं। ओंटारियो और क्यूबेक देश के कोविड -19 पुनरुद्धार में सबसे आगे हैं। शुक्रवार को, ओंटारियो ने कोविड -19 के 1,453 नए मामले और 11 मौतों की सूचना दी, जबकि क्यूबेक ने 2,013 नए मामले दर्ज किए।

वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद भी सिंगापुर में मिले संक्रमित

अंतर्राष्ट्रीय दाताओं ने अफगानिस्तान को 280 मिलियन अमरीकी डालर की सहायता जारी करने पर सहमति व्यक्त की

अफ्रीका ने ब्रिक्स देशों के वैज्ञानिकों से कोविड-19 का मुकाबला करने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -