मध्यप्रदेश के बाद इस राज्य में लगेगा नाइट कर्फ्यू, सरकार हुई सतर्क
मध्यप्रदेश के बाद इस राज्य में लगेगा नाइट कर्फ्यू, सरकार हुई सतर्क
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस बढ़ने पर सरकार नाइट कर्फ्यू तथा अन्य पाबंदी लगा सकती है। राज्य में ओमिक्रॉन का पहला केस मिलने के पश्चात् सरकार सतर्क हो गई है। सरकार ने सभी कलेक्टर्स को ओमिक्रॉन संक्रमण के नियंत्रण के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

वही सचिवालय में मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु ने देहरादून में ओमिक्रॉन का पहला केस प्राप्त होने के पश्चात् संक्रमण के नियंत्रण व बचाव के लिए स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन तथा पुलिस विभाग के अफसरों के साथ मीटिंग की। चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के नए स्वरूप ओमिक्रॉन की रोकथाम तथा बचाव के लिए केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। उन्होंने कलेक्टर तथा मुख्य चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए कि हॉस्पिटल्स में बेड, ऑक्सीजन तथा दवाईयों की समुचित इंतजाम किए जाए।

वही मीटिंग में फैसला लिया कि ओमिक्रॉन संक्रमण को रोकने के लिए रोजाना प्राप्त होने वाले संक्रमितों की गहन निगरानी की जाएगी। ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने पर कड़े कदम उठाए जाएंगे। यहां तक की जरुरत पड़ने पर राज्य में नाइट कर्फ्यू तथा अन्य पाबंदी लगाने पर विचार किया जा सकता है। मीटिंग में सचिव स्वास्थ्य डॉ.पंकज कुमार पांडेय ने तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के बारे में खबर दी है। राज्य में कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव कम होने के पश्चात् सरकार ने चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंध हटाए थे। 20 नवंबर के पश्चात् राज्य में सभी प्रकार के प्रतिबंध ख़त्म किए गए थे।

'ओमिक्रॉन' को लेकर एक्शन में आई सरकार, इन 7 राज्यों में हर मरीज की होगी जीनोम सीक्वेंसिंग

भारत में तेजी से बढ़ रहे है 'ओमीक्रोन' संक्रमित, इन 4 राज्यों से सामने आए 64 नए मामले

यहां पर हो रही है बंपर पदों पर भर्तियां, आज है अंतिम मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -