डराने लगा ओमीक्रॉन! मुंबई के एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना संक्रमित
डराने लगा ओमीक्रॉन! मुंबई के एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना संक्रमित
Share:

मुंबई: ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच नवी मुंबई से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है सभी छात्र 8 वीं से 11वीं कक्षा में पढ़ते हैं। आज इतनी बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के संक्रमित होने के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया है और सभी हैरान-परेशान है। वहीं सूत्रों का कहना है कि इस स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र के पिता कुछ दिन पहले कतर से भारत लौटे थे। अब विदेश से लौटे इस शख्स समेत उनके पूरे परिवार का कोविड टेस्ट किया गया, और इस टेस्ट में शख्स की कोविड रिपोर्ट नेगेटीव आई लेकिन जांच में बेटा पॉजिटिव मिला है।

बताया जा रहा है बच्चा जिस स्कूल में पढ़ता था, वहां के करीब 650 विद्यार्थीयों का कोविड टेस्ट किया गया और इसमें 16 विद्यार्थियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दूसरी तरफ बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी है कि अमेरिका के न्यूयॉर्क से मुंबई लौटा 29 वर्षीय एक व्यक्ति ओमीक्रॉन संक्रमित पाया गया है। उन्होंने कहा व्यक्ति में कोई लक्षण नहीं है। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि इस व्यक्ति ने फाइजर कोरोना वायरस वैक्सीन की तीन खुराक ली थी। व्यक्ति बीते 9 नवंबर को हवाई अड्डे पर जांच के दौरान कोरोन से संक्रमित पाया गया था और इसके बाद उसके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। जहाँ से उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीएमसी का कहना है कि उसके संपर्क में आने वाले दो लोगों की भी जांच की गई।

जांच में दोनों नेगेटिव पाए गए हैं। वहीं संक्रमिति व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती किया गया है और उसमें अभी तक कोई लक्षण नहीं है। आप सभी को बता दें कि अब मुंबई में ओमीक्रॉन संक्रमितों की संख्या 15 हो गई है। इस लिस्ट में पांच मुंबई से बाहर के हैं, लेकिन इनमें से 13 मरीजों को पहले ही अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। इस तरह से महाराष्ट्र में ओमीक्रॉन मरीजों की संख्या 40 तक पहुंच गई है।

Omicron: ‘ओमीक्रॉन पर वैक्सीन का असर कम है’, WHO की डॉक्टर ने दी चेतावनी

ओमीक्रॉन के खिलाफ 80 फीसदी कारगर है ये वैक्सीन!, आपने लगवाई क्या?

'इस बार आप मौत की सर्दियां देखने वाले हैं', Covid चीफ की वार्निंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -