स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को सुरक्षा उपाय बनाए रखने का निर्देश दिया
स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को सुरक्षा उपाय बनाए रखने का निर्देश दिया
Share:

 

नई दिल्ली, भारत: देश के विभिन्न हिस्सों में चिंता के कोविड-19 वेरिएंट 'ओमिक्रोन ' की बढ़ती पहचान के मद्देनजर, गृह मंत्रालय (एमएचए) ने सोमवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) को निर्देश जारी किया। सभी आवश्यक सावधानी बरतें और अपने गार्ड को निराश न होने दें।

सोमवार को राज्यों को केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी के मुख्य सचिवों को भेजे गए एक पत्र में "बढ़ी हुई दूरदर्शिता, डेटा विश्लेषण, गतिशील निर्णय लेने और स्थानीय और जिला स्तर पर सख्त और त्वरित नियंत्रण कदमों की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, जो स्थिति के आकलन पर निर्भर करता है"। 

गृह सचिव ने मुख्य सचिवों को जिलों और अन्य सभी स्थानीय सरकारों को आवश्यक निर्देश जारी करने का निर्देश दिया, उन्हें निर्देश दिया कि वे COVID-19 के त्वरित और प्रभावी प्रबंधन को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं, ।

उन्होंने सुझाव दिया "राज्य क्रिसमस के मौसम में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आवश्यकता-आधारित, स्थानीय नियंत्रण और प्रतिबंध लगाने का पता लगा सकते हैं।" 

COVID-19 मामलों में वृद्धि से बचने के लिए, गृह सचिव ने इस बात पर प्रकाश डाला कि टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और COVID उपयुक्त व्यवहार के पालन की पांच-स्तरीय रणनीति को विशेष रूप से नए VOC के आलोक में जारी रखा जाना चाहिए। उन्होंने यह भी सलाह दी कि राज्य की कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​सभी सार्वजनिक स्थानों और सभाओं में फेस मास्क पहनने और सुरक्षित सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे उचित व्यवहार मानकों को सख्ती से लागू करें।

इंडियन आइडल 9 के विनर एलवी रेवंत ने अन्विता से की सगाई, देखें तस्वीरें

Samay यंगस्ट मुस्चियन इन इंडिया

आरबीएल बैंक की वित्तीय स्थिति संतोषजनक: आरबीआई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -