भारत में धीरे- धीरे बढ़ रहा Omicron, फिर सामने आया एक और नया मामला

अहमदाबाद: भारत में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का एक और मामला सामने आया है. यह केस गुजरात के जामनगर में मिला है. जंहा इस बात का पता चला है कि गुजरात के जामनगर में अफ्रीकी देश जिम्बाब्वे से लौटा शख्स कोविड के नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है. ये शख्स 2 दिन पहले ही जिम्बाब्वे से गुजरात वापस आया था. एयरपोर्ट पर जांच में संक्रमित पाया गया था. जिसके उपरांत मरीज का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था. अब उसकी रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि वह Omicron से संक्रमित हो चुका है. 

भारत में ओमिक्रॉन का संभवता तीसरा केस: इंडिया में संभवता ओमिक्रॉन का यह तीसरा मामला सामने आया है. इससे पहले गुरुवार को कर्नाटक में कोविड के नए वेरिएंट के 2 मामले सामने आये थे. ये मरीज 66 और 46 वर्ष के हैं. दोनों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई हैं. दोनों में कोविड के सामन्य लक्षण मिले हैं. इनमें से एक व्यक्ति भारत से दुबई भी जा चुका है.

भारत में बढ़ सकते हैं ओमिक्रॉन के केस!: अब तक मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में भी 30 लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए है. राज्य में शुक्रवार तक 2,821 यात्री हाई रिस्क देशों से मुंबई आए थे. इनमें से 2 लोगों की रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि वह Omicron से संक्रमित है. हालांकि, राज्य में अभी तक किसी भी मरीज में ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई है.

वित्त मंत्री ने ड्रग्स तस्करी को बताया भारत के लिए 'खतरा''

CM शिवराज ने नौसेना के वीर जवानों को दी 'भारतीय नौसेना दिवस' की बधाई

Ind Vs NZ: एजाज के बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने भी ढाया कहर, न्यूज़ीलैंड पर फॉलोऑन का खतरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -