'ओमिक्रॉन' ने लगाया ग्रहण! रद्द हुई 6,300 फ्लाइट
'ओमिक्रॉन' ने लगाया ग्रहण! रद्द हुई 6,300 फ्लाइट
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते संकट को देखते हुए लोग अब फ्लाइट में यात्रा करने से बच रहे हैं। ओमिक्रॉन ने क्रिसमस वीकेंड पर भी ग्रहण लगा दिया है। इतना ही नहीं न्यूयर सेलिब्रेशन भी इस वेरिएंट की वजह से फीका पड़ने वाला है। एक ट्रैकिंग वेबसाइट के अनुसार, विश्व भर में 6,000 से अधिक उड़ानें ओमिक्रॉन को देखते हुए कैंसिल कर दी गई हैं। जबकि हजारों फ्लाइट्स डिले हो गई हैं।

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को विश्व भर में तकरीबन 2,800 उड़ानों को रद्द किया गया, जिनमें 970 से अधिक उड़ाने अमेरिकी एयरपोर्ट से आरंभ या वहां जाने वाली थी। यही नहीं, 8,000 से अधिक फ्लाइट इस के चलते डिले रहीं। वहीं, शुक्रवार को तकरीबन 2,400 से अधिक फ्लाइट कैंसिल तथा 11,000 उड़ाने डिले रहीं। जबकि रविवार को 1,100 फ्लाइट रद्द हुईं। कई पायलट, फ्लाइट अटेंडेंट तथा अन्य स्टाफ कोरोना के कांटेक्ट में आ गए, जिसके पश्चात् उन्हें क्वारंटीन किया गया है।

हॉलीडे वीकेंड पर उड़ानों के कैंसिलेशन का आरम्भ अमेरिकी उड़ान कंपनियों में यूनाइटेड एयरलाइंस तथा डेल्टा एयर लाइन्स ने की, जिन्होंने कोरोना संक्रमणों की बढ़ोतरी के बीच कर्मचारियों की कमी का हवाला देते हुए अकेले शुक्रवार को संयुक्त रूप से लगभग 280 उड़ानों को कम कर दिया। इसके अतिरिक्त, लुफ्थांसा, जेटब्लू, अलास्का एयरलाइंस तथा कई अन्य शॉर्ट स्टाफ कैरियर को भी पीक ट्रैवल टाइम पर फ्लाइट रद्द करनी पड़ी। क्रिसमस एवं नववर्ष के वक़्त लोग बड़े आँकड़े में ट्रैवल करते हैं। हालांकि ओमिक्रॉन के विस्तार ने इस बार दोनों ही सेलिब्रेशन्स पर ग्रहण लगा दिया है। कई लोग जो इस के चलते अपने परिवार एवं रिश्तेदारों से मिलने के लिए सफर करते हैं, वो इस बार घर की चार दीवारों में उत्साह मनाने को विवश है। अमेरिका में हाल के दिनों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से कोरोना का वायरस बढ़ा है।

बच्चों को कौन सी वैक्सीन लगेगी, कैसे होगा रजिस्ट्रेशन? जानिए इन अहम सवालों के जवाब

‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने किया कैप्टन वरुण सिंह की चिट्ठी का जिक्र, कही ये अहम बात

जनवरी 2022 में आने वाले हैं सबसे खास त्यौहार, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -