देशभर में अचानक बढे Omicron के मरीज, सरकार ने दिए स्थानीय स्तर पर पाबंदियां लगाने के निर्देश
देशभर में अचानक बढे Omicron के मरीज, सरकार ने दिए स्थानीय स्तर पर पाबंदियां लगाने के निर्देश
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए और खतरनाक वेरिएंट Omicron देशभर में तेजी से फैल रहा है. देर रात तक ओमीक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा 340 के पार पहुंच गया है. अबतक 16 राज्यों में इसके मामले दर्ज किए जा चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 5 राज्यों में Omicron के 87 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसमें तमिलनाडु से 33, महाराष्ट्र से 23, तेलंगाना से 14, कर्नाटक से 12, गुजरात से 7 और केरल से 5 केस रिपोर्ट किए गए हैं.

अब तक देश में Omicron के 340 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. Omicron के बढ़ते संक्रमण को देख अब सरकार भी सतर्क हो गई है. यही कारण है पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना खासकर Omicron संक्रमण को रोकने की तैयारी को लेकर गुरुवार को एक समीक्षा बैठक की.  इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों में टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. विशेषकर जहां अगले कुछ महीनों में चुनाव होने वाले हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, क्रिसमस और नए साल को देखते हुए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अलर्ट रहने और पाजिटिविटी दर, मामले दोगुने होने की दर, नए मामलों के क्लस्टर पर नजर रखने के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर पाबंदियां लगाने पर विचार करने की हिदायत दी गई है.

कोरोना व उसके नए Omicron वेरिएंट से लड़ने में राज्यों की तैयारी और टीकाकरण की प्रगति की वर्चुअल तरीके से समीक्षा करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों को कोताही न बरतने और अपनी तैयारी बनाए रखने की सलाह दी है.

आईपीओ फंड 1.18 लाख करोड़ रुपये के सर्वकालिक शिखर पर: विश्लेषण

नेशनल शूटर कोनिका की मौत को लेकर झारखंड सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

अफगानिस्तान में तालिबान ने पाक सेना को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घेरा लगाने से रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -