इस राज्य में है 'ओमीक्रॉन वेरिएंट' के सबसे ज्यादा केस, जानिए अपने राज्य का हाल
इस राज्य में है 'ओमीक्रॉन वेरिएंट' के सबसे ज्यादा केस, जानिए अपने राज्य का हाल
Share:

भारत में कोरोना संक्रमण के ओमीक्रॉन वेरिएंट के कुल केसों का आँकड़ा बढ़कर 33 हो गया है। संक्रमण के इस नए वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या महाराष्ट्र में है। स्थानीय अफसरों के मुताबिक, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात तथा कर्नाटक ने भी नए कोरोनावायरस वेरिएंट के केस रिपोर्ट किए गए हैं। महाराष्ट्र सरकार के अनुसार, प्रदेश में अब तक ओमीक्रॉन के 17 केस सामने आए हैं, जिनमें से सात रोगियों को कोरोना से रिकवर होने के पश्चात् हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस बीच, स्वास्थ्य अफसरों शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवाड़ क्षेत्र में ओमीक्रॉन से संक्रमित हुई डेढ़ वर्षीय बच्ची को रिकवर होने के पश्चात् हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है। पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम (PCMC) इलाके में चार नए मरीजों में से एक तीन वर्षीय लड़का है, जो नए वेरिएंट से संक्रमति हुआ है। फिलहाल वह एसिम्प्टोमैटिक और स्वस्थ है। वहीं, तीन अन्य मरीजों में दो पुरुष और एक महिला है। ये तीनों लोग भारतीय मूल की महिला एवं नाइजीरिया की उसकी दो बेटियों के कांटेक्ट में आए। ये महिला ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मिली थी।

वही जिम्बाब्वे एवं दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने वाले 35 वर्षीय शख्स के भारत पहुंचने पर वह ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया। इस प्रकार दिल्ली में शनिवार को ओमीक्रॉन वेरिएंट का दूसरा केस सामने आया। वह शख्स आंध्र प्रदेश से आता है तथा उसे पांच दिसंबर को राजधानी के एलएनजेपी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। फुली वैक्सीनेटेड मरीज ने कमजोरी की शिकायत की है। कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित रोगियों के लिए नामित एलएनजेपी में फिलहाल 35 मरीज हैं। शुक्रवार रात तक हॉस्पिटल में 31 मरीज एडमिट थे जबकि शनिवार को चार रोगी वहां लाए गए।

वही राजस्थान में कोरोना संक्रमण के ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित 9 व्यक्ति निगेटिव पाए गाए हैं तथा उन्हें शुक्रवार को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई। इसमें से सात लोग फुली वैक्सीनेटेड थे। नौ व्यक्तियों में से चार एक ही परिवार से थे तथा 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से आए थे। गुजरात के जामनगर में ओमीक्रॉन वेरिएंट के तीन केस सामने आए हैं। कर्नाटक में ओमीक्रॉन के दो रोगियों में से एक रिकवर हो गया है तथा दूसरा देश छोड़कर जा चुका है।

डेढ़ वर्ष की मासूम ने जीते कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से जंग

PM मोदी का अकाउंट हैक होने पर Twitter ने कही यह बात

एक बार फिर से भारत में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, लगातार बढ़ रहे केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -