ओमिक्रोन के बढ़ते संकट के बीच स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर बड़ा बयान दिया है। संसद के मानसून सत्र के चलते स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य सभा में बताया कि फिलहाल देश में कोरोना के नए वेरिएंट का एक भी मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि नया वायरस विश्व के 14 देशों में पाया गया है मगर अभी तक भारत में एक भी रोगी ओमिक्रोन के नहीं मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ओमिक्रोन को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए है। उन्होंने कहा कि यदि कोई शक के आधार पर भी कोई मामला सामने आता है तो तुरंत इसका टेस्ट किया जा रहा है तथा मरीज का जीनोम सिक्वेंसिंग की जा रही है।

वही कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन रफ़्तार से पांव पसार रहा है। यह संक्रमण बहुत खतरनाक बताया जा रहा है। संक्रमण का नया वेरिएंट तकरीबन 14 देशों में पहुंच चुका है। रोकने के सभी प्रयासों के पश्चात् भी यह वायरस निरंतर पांव पसार रहा है। कई देशों ने इसकी आहट को देखते हुए अपने-अपने यहां अलर्ट जारी कर दिया है।

आपको बता दे कि कोरोना संक्रमण के डेल्टा वेरिएंट का तांडव दुनिया देख चुकी है। ऐसे में सभी देश ओमिक्रोन को ध्यान में रखते हुए सतर्कता बरत रहे हैं। ओमिक्रोन वेरिएंट को देखते हुए अमेरिकी सरकार के शीर्ष चिकित्‍सा सलाहकार एंथनी फाउची ने संक्रमण के नए वेरिएंट को लेकर खतरे की घंटी बजा चुके हैं। ओमिक्रोन संक्रमण के दो सौ से अधिक रोगी विश्व भर में प्राप्त हो चुके हैं।

इंस्पायर अवार्ड योजना: MP की बेटी को मिला देश में पहला स्थान, 2 दिसंबर को मिलेगा सम्मान

IND vs CHI फुटबॉल मैच: चिली की टीम से हारी भारतीय महिला टीम

राजस्थान की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लोगों में मचा हाहाकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -