ओमिक्रॉन की दहशत, लग सकता है 2 हफ्तों का लॉकडाउन!
ओमिक्रॉन की दहशत, लग सकता है 2 हफ्तों का लॉकडाउन!
Share:

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वैरिएंट अब तेजी से बढ़ता जा रहा है । इस समय हालात कुछ ऐसे हैं कि हर दिन माहौल बिगड़ता जा रहा हैं। सामने आने वाली जानकारी के मुताबिक अब स्थिति को काबू में करने के लिए सरकार दो हफ्तों का लॉकडाउन भी लगा सकती है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत क्रिसमस के बाद सरकार अपने स्तर पर कुछ बड़े और कड़े फैसले ले सकती है।

एक मशहूर वेबसाइट के अनुसार इस समय लॉकडाउन के नियम तय किए जा रहे हैं। इस लिस्ट में ऑफिस के काम को छोड़कर किसी भी तरह की इनडोर मीटिंग की मंजूरी नहीं रहेगी, रेस्टोरेंट को भी आउटडोर सर्विस तक ही सीमित कर दिया जाएगा। इसके अलावा पीएम बोरिस जॉनसन के पास एक प्लान सी भी मौजूद है। कहा जा रहा है कि इस प्लान सी में कई तरह के सुझाव दिए गए हैं और इसमें हल्के प्रतिबंध से लेकर लॉकडाउन तक की बात कही गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रिटेन में रोज कोरोना रिकॉर्ड टूट रहे हैं, ऐसे में अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। अब इसी के चलते स्थिति को काबू में करने के लिए कड़े फैसले लिए जाएंगे।

आने वाले समय में सरकार बड़े कदम उठाने जा रही है और यह कदम लॉकडाउन और कई दूसरे प्रतिबंधों की ओर इशारा कर रहे हैं। आपको बता दें कि बीते शनिवार को ब्रिटेन में कोरोना के 90,418 मामले सामने आए हैं और चिंता की बात ये है कि इन आंकड़ों में 10 हजार मामले ओमिक्रॉन के है। वहीं यूके के लिए डेल्टा के बाद अब ओमिक्रॉन भी बड़ी चुनौती बन चुका है।

ओमीक्रॉन को लेकर बढ़ा खतरा, एक्सपर्ट्स ने जताई चिंता

दिल्ली ने कोरोना से निपटने के लिए चार अस्पताल नामित किये

Omicron Variant के खिलाफ 85 फीसदी तक सुरक्षा देता है बूस्टर डोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -