भारत में बढ़ा 'ओमिक्रॉन' का खतरा, इन 5 राज्यों में सामने आए 19 नए केस
भारत में बढ़ा 'ओमिक्रॉन' का खतरा, इन 5 राज्यों में सामने आए 19 नए केस
Share:

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना संक्रमण के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है, वही हाल ही में ओमिक्रॉन के 19 और नए केस आने के पश्चात् कुल आँकड़ा 174 हो गया है। सोमवार को 5 प्रदेशों, दिल्ली में 8, कर्नाटक में 5, केरल में 4, राजस्थान तथा गुजरात में एक-एक नए मामले दर्ज किए गए। दिल्ली में सामने आए अधिकांश मामलों में लोगों ने दूसरी जगह की यात्रा की थी। राष्ट्रीय राजधानी में नए वेरिएंट से संक्रमित मरीजों का कुल आँकड़ा बढ़कर 30 हो गया है, वहीं कम से कम 12 व्यक्तियों को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है।

वही गुजरात के वडोदरा में ब्रिटेन से लौटी 27 वर्षीय महिला तथा तंजानिया से अहमदाबाद की यात्रा पर आए पति-पत्नी सोमवार को ओमिक्रॉन से पॉजिटिव पाए गए थे। स्वास्थ्य अफसरों ने बताया कि महिला 13 दिसंबर को ब्रिटेन की यात्रा कर मुंबई के मार्ग लौटी थी। दोनों एयरपोर्ट पर वह संक्रमण से संक्रमित नहीं पाई गई थी। तत्पश्चात, उसने बुखार की शिकायत की और कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल दिए, जिसकी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके पश्चात् नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। यह वडोदरा में ओमिक्रॉन का तीसरा जबकि गुजरात में 14वां केस है।

वहीं केरल में चार नए केस सामने आने के पश्चात, प्रदेश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल केस 15 हो गए हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इन चार संक्रमितों में से दो की आयु 41 तथा 67 है। वे ब्रिटेन से तिरुवनंतपुरम आए ओमिक्रॉन के 17 वर्षीय संक्रमित की मां तथा दादी हैं। वह अपने पिता, मां एवं बहन के साथ 9 दिसंबर को ब्रिटेन से लौटा था। तिरुवनंतपुरम में सामने आए ओमिक्रॉन के दो अन्य केसों में 17 दिसंबर को नाइजीरिया से लौटे 32 वर्षीय शख्स तथा एक 27 वर्षीय महिला सम्मिलित हैं। यह महिला 12 दिसंबर को ब्रिटेन से लौटी थीं।

पंजाब: सरहद पर तैनात S400, जानिए इसकी खासियतें

निरंतर दूसरे दिन हरियाणा में बढ़ी ठंड की मार

दिल्ली में बढ़ा ठंड का कहर, इतने डिग्री पंहुचा तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -