OMG! महिला ने दिया प्लास्टिक बेबी को जन्म, वायरल हो गई फोटोज
OMG! महिला ने दिया प्लास्टिक बेबी को जन्म, वायरल हो गई फोटोज
Share:

औरंगाबाद के सोहदा की रहने वाली एक महिला ने सदर हॉस्पिटल में आज एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे का पूरा शरीर प्लास्टिक से लिपटा हुआ कहा जा रहा है. मेडिकल साइंस की भाषा ऐसे बच्चों को कोलेडियन बेबी बोला जाता है. बच्चे की सेहत फिलहाल तो अच्छी कही जा रही है.

इस बारे में हॉस्पिटल के डॉक्टर ने कहा है कि यह एक कोलेडियन बेबी है जो दुनिया में पैदा लेने वाले 11 लाख बच्चों में से एक होता है. SNCU में उपचार किया जा रहा है,  यह बच्चा फिलहाल बिल्कुल स्वस्थ है और सामान्य बच्चे की तरह हर एक एक्टिविटी भी कर रहा है. मगर चिकित्सकों का कहना है कि यह कब तक ज़िंदा रह रहने वाला है इस बात पर अछि कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. 

एसएनसीयू के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ दिनेश दुबे  ने कहा है कि पिता की शुक्राणु में असामान्यता के कारण से इस तरह के बच्चे का जन्म होता है. हालांकि इलाज़ से शुक्राणु की इस कमी को दूर भी किया जा सकता है लेकिन इसका उपचार  मेडिकल कॉलेज या फिर किसी रिसर्च सेंटर में ही हो सकता है. इस बारे में हॉस्पिटल की नर्स ने भी कहा है  कि बच्चा एकदम स्वस्थ दिखाई पड़ रहा है लेकिन उसके पूरे शरीर पर प्लास्टिक सा कुछ रैप कर दिया गया है.

जहां इस बात का पता चला है कि पंजाब के अमृतसर में भी कई कोलेडियन बेबी ने जन्म लिया है. बीते 7 वर्ष साल के अंदर ऐसे 3 बच्चों का जन्म हो चुका है. दो की जान चुकी है, वहीं तीसरे का उपचार अब भी जारी है. ऐसे में डॉक्टर उम्मीद जता रहे हैं कि औरंगाबाद के सोहदा में रहने वाला ये बच्चा भी स्वस्थ हो जाएगा और फिर एक सामान्य जिंदगी जी सकता है. 

गुजरात में Omicron के 97 केस, महाराष्ट्र-दिल्ली में भी कोरोना का कहर

उम्रकैद की सजा मिलते ही तिलमिलाया बलात्कारी, जज पर फेंक दी चप्पल

GF को हिल स्टेशन घुमाने के लिए बन गए लूटेरे, 3 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -