OMG! 5 माह में 31 बार कोरोना संक्रमित हुई ये महिला, अब तक 12 लाख लोगों को दी जा चुकी है वैक्सीन
OMG! 5 माह में 31 बार कोरोना संक्रमित हुई ये महिला, अब तक 12 लाख लोगों को दी जा चुकी है वैक्सीन
Share:

जयपुर: राजस्थान के भरतपुर की एक 35 साल की  महिला पिछले पांच महीनों में 31 बार कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गई है। यह केस डॉक्टरों के लिए एक चुनौती बनता जा रहा है। अधिकारियों ने बोला कि उनके परिणाम 14 दिनों में खत्म होने वाले घातक वायरस के वक़्त चक्र का खंडन किया जा रहा है। महिला जहां रुकी हैं उस आश्रम के अधिकारियों ने कहा- कि उसके 17 आरटी-PCR और 14 रैपिड एंटीजन टेस्ट सहित सभी टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है।

महिला का पहला टेस्ट 4 सितंबर को और आखिरी एक 7 जनवरी को किया गया था। हर बार वह कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में सकारात्मक पीए गई है, जिसके उपरांत इस केस को लेकर मेडिकल चिकित्सक भ्रमित हो होते जा रहे हैं। मरीज सारदा देवी  बीते वर्ष अगस्त से राजस्थान के भरतपुर में अपना आश्रम में रह रही हैं। आश्रम में एक नई प्रवेशिका के रूप में, उनका आश्रम के नियमित प्रोटोकॉल के मुताबिक कोविड टेस्ट कराया गया, जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई हैं। तब से वह क्वारंटीन में रह रही थी और उन्हें एलोपैथिक, होम्योपैथिक और आयुर्वेद तीनों प्रकार के दवाईयां दी गईं, बावजूद इसके वह हर बार पॉजिटिव पाई गई हैं।

जंहा इस बारें में डॉक्टर बीएम भरद्वाज ने कहा-"हैरानी की बात है कि कोविड- 19 पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद भी वह स्वस्थ्य हैं और उन्होंने अपना 7-8 किलो वजन भी बढ़ा लिया है।" जंहा यह भी कहा जा रहा है कि सारदा देवी जब आश्रम आई थी, तो वह काफी कमजोर थी और ठीक ढंग से खड़ी भी नहीं हो सकती थी। इधर भारत में शुक्रवार को 2,28,563 स्वास्थ्य कर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा चुका है, जिससे कुल टीका लगने का आंकड़ा बढ़कर 12,72,097 पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने बयान में कहा- "कोरोना के खिलाफ टीकाकरण कार्यक्रम अभियान को देशव्यापी स्तर पर बड़े पैमाने पर अभ्यास के सातवें दिन सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। टीकाकरण किए गए स्वास्थ्य कर्मचारियों की संचयी संख्या अनंतिम के अनुसार 24,397 सत्रों में 12.7 लाख (12,72,097) (आज शाम 6 बजे तक) पार कर गई है।"

तमिलनाडु में गरजे राहुल गांधी, कहा- मोदी सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे

लोगों का मनोरंजन करने वाले टीवी अभिनेता ने खुद की माँ के साथ किया दुष्कर्म

क्रेन की खराबी से मेघालय में हुआ हादसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -