OMG! पति को रेंट से देती है ये महिला
OMG! पति को रेंट से देती है ये महिला
Share:

यदि आपसे मैं कहूं कि पैसों के लिए एक महिला ने अपने पति को ही "किराए" पर देना शुरू कर दिया है। ताकि बढ़ती महंगाई से वे लोग मुकाबला कर पाए। तो इस बात पर आप यकीन नहीं करेंगे। लेकिन ये बात सच है। इसके लिए महिला ने पहले तो एक वेबसाइट शुरू की फिर उसके प्रचार के लिए फेसबुक पर एक ऐड-कैंपेन भी चलाना शुरु कर दिया। उन्होंने इसका नाम ‘Hire my handy hubby’ सर्विस दिया है। ये केस ब्रिटेन का है। महिला का नाम है- लौरा। उन्हें यह आइडिया एक पॉडकास्ट सुनकर आया था। उस पॉडकास्ट में एक ऐसे शख्स के बारे में कहा जा रहा था कि लोगों के घरों में मामूली काम करके अपनी जीविका को चलाने में लगे हुए थे । लौरा ने सोचा कि 41 साल के अपने पति जेम्स को भी काम पर लगाया जा सकता है। लौरा का कहना है कि जेम्स बहुत टैलेंटेड हैं और वह कोई भी DIY प्रोजेक्ट को पूरा कर सकते हैं। 

लौरा ने इस बारें में बोला है कि जेम्स ने बकिंघमशायर में मौजूद उनके घर को ट्रांसफॉर्म किया था। उन्होंने कस्टम बेड्स बनाए थे, इनमें से एक 9 फीट चौड़ा एक फैमिली बेड भी था। जेम्स ने किचेन भी सेट किया था और रद्दी सामानों से एक डाइनिंग टेबल बनाया था। लौरा ने इस बारें में बोला है कि - वह घरेलू और गार्डन के कामों में माहिर हैं, इसलिए मैंने सोचा कि क्यों ना इन स्किल्स को यूज किया जाए और उन्हें किराए पर दिया जाए? लौरा ने इसके बाद ‘Rent My Handy Husband’ नाम से एक वेबसाइट को पेश कर दिया था। उन्होंने फेसबुक और एक पॉपुलर ऐप नेक्स्टडोर के जरिए इसका प्रचार भी करवाया। इस पर मिले रिस्पांस को देखकर वह चकित हो चुके है।

लौरा ने कहा- लोग सच में इंटरेस्टेड थे। कुछ लोगों को लगा कि मैं जेम्स को किसी बिल्कुल ही अलग काम (सेक्शुअल सर्विस वगैरह) पर रखने के लिए बोल रही हूँ। इतनी महंगाई के बावजूद मैं ऐसा बिलकुल भी नहीं करने वाली हूँ । हालांकि,  अधिकतर लोगों को यह पसंद आ रहा है। वे लोग कहते हैं कि कभी-कभी छोटे कामों के लिए बिल्डर को बुलाना कठिन होता है क्योंकि वह इसमें इंटरेस्टेड नहीं होते हैं। लौरा ने कहा- जेम्स कुछ चीजों में माहिर हैं, जैसे कि फ्लैट पैक्स को जोड़ना, ट्रैम्पोलाइंस को लगाना, शेल्व्स को बनाना और कई तरह के सामानों को इंस्टॉल करना। वह स्केच देखकर बच्चों के लिए बंक बेड्स से लेकर फैमिली के लिए बीस्पोक फर्नीचर बनाएंगे।

जेम्स पहले एक वेयरहाउस में काम करते थे। उन्होंने 2 वर्ष पूर्व अपना जॉब छोड़ दिया था। क्योंकि उनके तीन बच्चों में से 2 ‘ऑटिस्टिक’ नाम के डिसऑर्डर से ग्रसित हैं और वे बच्चों की देखभाल में लौरा की सहयता करना चाह रहे है। लौरा ने कहा है कि जेम्स, मोटर मैकेनिक्स की पढ़ाई के लिए वापस कॉलेज जाने की प्लानिंग करने में लगे हुए है। वह पढ़ाई के दौरान भी काम करते रहेंगे ताकि फैमिली इनकम प्रभावित न हो जाए। लौरा ने बोला है कि- हमें एक घर से एवरेज 3400 रुपए मिल जाते हैं और कोई भी काम छोटा नहीं होता है। इनमें दीवार पर TV  फिट करने से लेकर फेंस पेंट करने तक का काम भी होता है। हम लोग डिसेबल लोगों, देखभाल करने वालों, और 65 से ऊपर की उम्र के लोगों को डिस्काउंटभी प्रदान करते है। 

तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ़्तारी से क्यों बैचैन हुआ संयुक्त राष्ट्र ? भारत से की फ़ौरन रिहाई की मांग

व्हाट्सऐप पर ब्लॉक किया तो बहन ने भाई से बात करने लिए अपनाया ऐसा तरीका कि बन गया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

OMG! आगरा में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -