OMG! सेशन कोर्ट की जेल के नीचे कैदियों ने खोद दी इतनी लम्बी सुरंग, जब खुला राज तो...
OMG! सेशन कोर्ट की जेल के नीचे कैदियों ने खोद दी इतनी लम्बी सुरंग, जब खुला राज तो...
Share:

मूवी ‘शोले’ के बेहद चर्चित किरदार अंग्रेजों के जमाने के जेलर असरानी की जेल में ही सुरंग (Tunnel) नहीं खोदी गई थी बल्कि राजस्थान में तो सेशन कोर्ट में बनी जेल में ही बदमाशों ने इसे अमली जामा पहनाया था। राजस्थान में बेखौफ हो रहे बदमाशों ने प्रदेश की बड़ी सेशन कोर्ट परिसर (Sessions Court Complex) में बनी अस्थाई जेल में ही सुरंग तक खोदी थी। यह सुरंग शातिर बदमाशों ने रातोंरात ही तैयार कर ली थी। इस सुरंग के जरिए किसी हाई प्रोफाइल कैदी को छुड़ाने की साजिश को अंजाम दिए जाने की आशंका व्यक्त की रही है। लेकिन वक़्त रहते पता चल जाने पर कैदियों को फिर वहां नहीं लाया गया। कोर्ट परिसर में सुरंग का मामला सामने आते ही पुलिस फोर्स के होश उड़ गए और वहां हड़कंप मच गया। पुलिस पूरे केस की कार्रवाई में जुटी है।

खबरों का कहना है कि जयपुर की सेशन कोर्ट राजस्थान की सबसे बड़ी सेशन कोर्ट है। यहां तकरीबन150 ज्यादा कोर्ट हैं। यहां करीब 20 हजार वकील प्रेक्टिस करते हैं। यहां दिनभर भीड़ भडक्का और पुलिस की आवाजाही भी देखने के लिए मिलती है। यहां की सुरक्षा व्यवस्था भी बहुत  पुख्ता कही जा रही है। लेकिन इसी कड़ी सुरक्षा और भारी भीड़ वाले सेशन कोर्ट में सोमवार को जो हैरतअंगेज घटना हुई उससे पुलिस सकते में आ गई और उससे कोई जवाब देने नहीं बन रहा है।

बैरिक के अंदर सुरंग के ऊपर की टाइल ही नहीं हटाई गई थी: जयपुर के सेशन कोर्ट परिसर में बनी अस्थाई जेल में रातोंरात एक सुरंग खोद दी गई। ये सुरंग अस्थाई जेल की बाहरी दीवार के नीचे से लेकर जेल की बैरिक तक खोद डाली थी बस केवल बैरिक के अंदर सुरंग के ऊपर की टाइल ही नहीं हटाई। सोमवार को सुबह जब पुलिस के दो जवान कैदियों को इस अस्थाई जेल में शिफ्ट करने से पहले मुआयना कर रहे थे तब उनकी निगाह जेल की दीवार के पास बनी इस सुरंग पर पड़ी।

छठ पर शराबी पिता ने फरसे से काट डाली बेटी की गर्दन, दारु पीने के लिए मांग रहा था पैसे

निसार कर रहा था फायरिंग दोस्त बना रहा था वीडियो और फिर

बच्ची को जन्म देने के बाद गायब हुई माँ, होश उड़ा देगा पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -