OMG! इंस्टाग्राम ने दिया बड़ा झटका, इस एप को बंद करने का किया एलान
OMG! इंस्टाग्राम ने दिया बड़ा झटका, इस एप को बंद करने का किया एलान
Share:

फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के तर पर लॉन्च हुए इंस्टाग्राम (Instagram) अब बहुत हद तक शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म हो चुका है। इंस्टाग्राम का पूरा ध्यान अब उसके शॉर्ट वीडियो रील्स पर है। अब खबर है कि इंस्टाग्राम IGTV एप को बंद करने जा रहा है। कंपनी ने अपने एक बयान में बोला है कि वह अपने वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म IGTV एप को बंद कर सकता है। IGTV एप को इंस्टाग्राम ने 2018 में लॉन्च कर दिया गया था। उस बीच कंपनी ने IGTV एप को यूट्यूब के मुकाबले में पेश किया था लेकिन अब तकरीबन 4 वर्ष के उपरांत कंपनी इसे बंद कर रही है। IGTV एप का फॉर्मेट वर्टिकल था।

Reels पर पूरा ध्यान लगाना चाहती है कंपनी: 2020 में इंडिया में चाइनीज शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक के बैन के उपरांत इंस्टाग्राम ने Reels को लॉन्च किया गया था। आज इंडियन मार्केट में Reels प्रमुख शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म हो चुका है। Reels को लेकर हाल ही में कंपनी ने बोला है कि वह जल्द ही इसके लिए विज्ञापन फीचर जारी करने वाली है इसके उपरांत रील्स क्रिएटर्स की कमाई भी होने लग गई है। फिलहाल Reels के साथ मोनेटाइजेशन जैसी कोई सुविधा अब तक पेश नहीं की गई है। कंपनी के मुताबिक Reels के वीडियो में जल्द ही विज्ञापन देखने के लिए मिल रहा है।

पिछले महीने ही 150 देशों में लॉन्च हुआ है Reels: Facebook ने अपने शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म Reels को बीते माह ही 150 देशों में लॉन्च कर दिया है। मेटा ने ब्लॉग के माध्यम से जिसकी सूचना जारी कर दी थी। मेटा ने बोला है कि वह क्रिएटर्स की कमाई के लिए नए फीचर्स को भी लॉन्च करने वाला है। मेटा के मुताबिक रील्स यूजर्स को बोनस दिया जाएगा। 

जिसके साथ साथ वीडियो के बीच में विज्ञापन दिखाए जाएंगे जो कि बैनर्स और स्टीकर्स के फॉर्म में होने वाला है। Reels में फुल स्क्रीन विज्ञापन भी जल्द ही जारी किए जाने वाले है। फेसबुक के यूजर्स को भी जल्द ही Reels देखने के लिए मिलने वाला है। संभावना है कि फेसबुक के स्टोरीज फीचर की जगह रील्स को लॉन्च कर दिया जाना चाहिए। यूजर्स को न्यूज फीड में भी सजेशन के तौर पर रील्स देखने को मिल सकता है।

ई-कचरा प्रबंधन, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए नए विचारों की मांग कर रहे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने प्रौद्योगिकी क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की वकालत की

Vi ने पेश किया शानदार रिचार्ज प्लान, इस कीमत पर मिलेगी 56 दिन की वैलेडिटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -